रात्रि में चारपहिया वाहन में मवेशी तस्करी कर रहे आरोपी पुलिस के दबाव में आकर वाहन छोड़कर हो गये फरार,  की जा रही अज्ञात तस्करों की पतासाजी.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – जशपुर/कुनकुरी : पुलिस अधीक्षक जशपुर श्री शशि मोहन सिंह द्वारा मवेशी तस्करों के विरूद्ध मुखबीर लगाकर एवं तस्करी की सूचना मिलने पर सभी थाना/चौकी प्रभारियों को तत्काल कार्यवाही करने एवं तस्करी में संलिप्त व्यक्तियों के विरूद्ध त्वरित वैधानिक कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया है।

इसी संदर्भ में प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार प्रकरण का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि बीती रात्रि लगभग 03:00 बजे थाना तुमला द्वारा रात्रि गश्त/पेट्रोलिंग के दौरान रास्ते में आने-जाने वाहनों की चेकिंग की जा रही थी, चेकिंग करने के दौरान गंझियाडीह की ओर से एक छोटा हाथी चारपहिया वाहन क्रमांक JH 01 EU 9753 आया, वाहन के पीछे तरफ तिरपाल लगाया गया था। उक्त वाहन के चालक को चेकिंग हेतु पुलिस द्वारा रोकने का प्रयास किया गया तो चालक द्वारा पुलिस को देखकर वाहन को तेज गति से चलाकर रोड में भागने लगा, जिसे तत्काल पुलिस द्वारा पीछा किया गया एवं पुलिस के दबाव में आकर ग्राम बारो के पास उक्त वाहन के चालक ने वाहन को रोड़ में खड़ी कर जंगल-झाड़ की ओर भाग गया।

ग्रामीणों की उपस्थिति में वाहन के तिरपाल को खोला गया, जिसमें 03 नग मवेशी अलग-अलग रंग का मिलने पर जप्त किया गया।  उक्त मवेशियों को अत्यंत क्रूरतापूर्वक रस्सी से बांधा गया था एवं सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। उक्त प्रकरण में थाना तुमला द्वारा अज्ञात आरोपी के विरूद्ध पशु क्रूरता अधिनियम् की धारा 11, छ.ग. कृषि पशु परि.अधि. 4, 6, 10 एवं छ.ग. पशु परिवहन अधि. 1978 की धारा 47 ए, 47 सी, 48, 52 का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है, अज्ञात आरोपी की पतासाजी की जा रही है।

प्रकरण की विवेचना कार्यवाही एवं जप्ती कार्यवाही में थाना प्रभारी तुमला निरीक्षक कोमल नेताम, प्रधान आरक्षक 358 आनंद प्रकाश लकड़ा, आरक्षक क्रमांक 667 देवसिंह एक्का, आरक्षक क्रमांक 478 सुजीत खाखा का योगदान रहा है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!