भा.प्र.सं.रायपुर में जॉयजीत बोस ने एमएसएमई डिजिटलीकरण पर मुख्य भाषण दिया, डिजिटल रूप से सक्षम बनने की आवश्यकता पर दिया जोर

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, रायपुर : टाटा टेलीसेर्विसेज के एसएमई संचालन प्रमुख जॉयजीत बोस ने भा.प्र.सं. रायपुर में “एमएसएमई के लिए डिजिटलीकरण का मार्गदर्शन: वर्तमान और भविष्य” पर एक अंतर्दृष्टिपूर्ण भाषण दिया। यह कार्यक्रम प्रो. धनंजय बापट, ईएमबीए और छात्रों के कॉर्पोरेट आउटरीच टीम के अध्यक्ष, द्वारा समन्वित किया गया था, और भा.प्र.सं. रायपुर ऑडिटोरियम, मडाई में आयोजित किया गया, जिसमें कार्यकारी स्नातकोत्तर कार्यक्रम (ईपीजीपी) के छात्रों ने उत्साही भागीदारी की।

कार्यक्रम की शुरुआत प्रो. अर्चना पाराशर के गर्मजोशी भरे स्वागत के साथ हुई। दो दशकों से अधिक के एंटरप्राइज और एसएमई व्यवसाय के अनुभव के साथ, जॉयजीत बोस ने भारत में टाटा टेलीसेर्विसेज – एंटरप्राइज बिजनेस को स्थापित करने में एक प्रमुख भूमिका निभाई है। उन्होंने बिक्री रणनीति, व्यवसाय सक्षमता और समाधान, और सेवा वितरण सहित विभिन्न कार्यों का नेतृत्व किया है। हेक्सकॉम इंडिया लिमिटेड (ओएसिस सेल्युलर), भारती बीटी इंटरनेट लिमिटेड, और वर्ल्डवाइड टेक्नोलॉजीज लिमिटेड में उनके पिछले कार्यभार ने व्यवसायिक वृद्धि को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

अपने संबोधन में, बोस ने सूक्ष्म, लघु एवम मध्यम उद्योग (एमएसएमई) के विकास और उनके भविष्य को आकार देने वाले विभिन्न डिजिटलीकरण मॉडल का अन्वेषण किया। उन्होंने एमएसएमई के लिए डिजिटल रूप से सक्षम बनने की आवश्यकता पर जोर दिया, जिससे मूल्य श्रृंखला में ग्राहक अनुभव को बढ़ावा मिल सके। टाटा टेलीसेर्विसेज के योगदानों को उजागर करते हुए, बोस ने कंपनी के विकास, उत्पाद पेशकशों, और संगठनात्मक संरचना का विवरण दिया। टाटा टेलीसेर्विसेज, दूरसंचार और डिजिटल समाधानों के प्रमुख प्रदाता, ने एमएसएमई के बीच डिजिटल परिवर्तन को प्रोत्साहित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। बोस ने डिजिटल अपनाने को बढ़ावा देने में रणनीतिक साझेदारी के महत्व को रेखांकित किया और टाटा टेलीसेर्विसेज के समर्थन से अपनी डिजिटल यात्रा पर सफलतापूर्वक आगे बढ़े तथा एमएसएमई के प्रेरक मामले साझा किए।

भविष्य की ओर देखते हुए, बोस ने एक ऐसे परिदृश्य की भविष्यवाणी की जहां एमएसएमई न केवल पूरी तरह से डिजिटलीकृत होंगे बल्कि प्रतिस्पर्धी और लचीला बने रहने के लिए उन्नत तकनीकों का लाभ उठाएंगे। उन्होंने निरंतर नवाचार और समर्पित साझेदारी के माध्यम से एमएसएमई का समर्थन करने के लिए टाटा टेलीसेर्विसेज की प्रतिबद्धता की पुष्टि की।

अपने पेशेवर उपलब्धियों के अलावा, जॉयजीत बोस खेलों के प्रति अपने जुनून के लिए जाने जाते हैं, वह एक उत्साही मैराथन धावक हैं और कभी-कभी क्रिकेट और फुटबॉल भी खेलते हैं। टाटा ग्रुप एग्जीक्यूटिव लीडरशिप प्रोग्राम के पूर्व छात्र, बोस तकनीक, नवाचार और परोपकार के माध्यम से सामाजिक परिवर्तन लाने के लिए समर्पित रहते हैं। बोस के संबोधन के बाद, ईएमबीए के अध्यक्ष प्रो. धनंजय बापट ने धन्यवाद ज्ञापन दिया और अतिथि का सम्मान किया, जिससे एक प्रबुद्ध सत्र का समापन हुआ। अधिक जानकारी के लिए कृपया संपर्क करें: मीडिया समिति, ईपीजीपी बी4।

भा. प्र. सं. रायपुर के बारे में:

2010 में स्थापित, भा. प्र. सं. रायपुर एक ऐसा केंद्र है जो गतिशील नेताओं को पोषित करने के लिए है, जो उन्हें व्यापार के अपने विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए जरूरी ज्ञान, अनुभव, और अनमोल संपर्क प्रदान करता है। हमारे संस्थान को व्यापार डोमेन के विभिन्न क्षेत्रों में 50 से अधिक प्रतिष्ठित शिक्षाविदों से ताकत प्राप्त है और देश के 700 से अधिक उत्कृष्ट दिमागों से लाभ होता है। 2023 में, भा. प्र. सं. रायपुर ने माननीय मानव संसाधन और विकास मंत्रालय-नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रैंकिंग फ्रेमवर्क्स (एमएचआरडी-एनआईआरएफ) बिजनेस रैंकिंग में 11वें स्थान, सीएसआर-जीएचआरडीसी बी-स्कूल रैंकिंग में पहले स्थान, और आउटलुक-आईकेएआरई सूची में 8वें स्थान हासिल किया। हम राष्ट्र में सबसे तेजी से बढ़ रहे भा. प्र. सं. में से एक हैं। छत्तीसगढ़ के जीवंत हृदय, नया रायपुर में स्थित हमारा नया, आधुनिक कैंपस आधुनिक वास्तुकला को छत्तीसगढ़ की समृद्ध संस्कृति और विरासत के साथ मिलाकर एक अद्वितीय और प्रेरणादायक शिक्षा वातावरण बनाता है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!