जशपुर कलेक्टर ने ली मतगणना के तैयारी के संबंध में बैठक, कहा – मतगणना के लिए सभी बेहतर तैयारी रखें

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, जशपुर : कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ रवि मित्तल रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र के सहायक रिटर्निंग ऑफिसर एव मतगणना कार्य से जुड़े नोडल अधिकारियों की मतगणना तैयारी के संबंध में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैठक ली।  उन्होंने कहा कि मतगणना के लिए सभी अधिकारी भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित करें। मतगणना के लिए सभी अच्छी तैयारी रखें। सावधानी सजगता के साथ स्थानीय परिस्थितियों के अनुरूप मतगणना का कार्य निष्पक्ष तरीके से होना चाहिए। टीम भावना से अच्छा कार्य करें।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ रवि मित्तल ने सभी अधिकारियों को मतगणना की तैयारी के लिए आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुरूप मतगणना का कार्य सजगता एवं सर्तकता से करना है। मतगणना के दौरान मतगणना कक्ष में मोबाईल प्रतिबंधित रहेगा। उन्होंने अधिकारियों को राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों तथा एजेंट के आने जाने तथा आवश्यक जानकारी से अवगत कराने के निर्देश दिए। उन्होंने मतगणना की तैयारी के लिए सभी अधिकारियों को अच्छी तरह प्रशिक्षण देने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने मौसम की मिजाज को देखते हुए टेंट  पंडाल में वॉटरप्रूफ की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश पीडब्ल्यूडी विभाग को दिए। उन्होंने बिजली विभाग को मतगणना के दौरान बिजली  आपूर्ति बाधित न हो इसके लिए जनरेटर सहित अन्य व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने की निर्देश दिए। कलेक्टर ने गर्मी मौसम को देखते हुए मतगणना हॉल में एसी लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने पीएचई विभाग को पानी की समुचित व्यवस्था करने कहा। खाद्य विभाग को चाय नाश्ता एवं भोजन की व्यवस्था करने कहा। उन्होंने मतगणना स्थल पर कार्य करने के लिए अधिकारी कर्मचारियों को ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए। बैठक में जिला पंचायत सीईओ अभिषेक कुमार, उप जिला निर्वाचन अधिकारी प्रदीप कुमार साहू, सर्व रिटर्निंग ऑफिसर एवं संबंधित विभाग के नोडल अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!