जशपुर जिले में नशे के विरूद्ध पुलिस और प्रशासन ने छेड़ा अभियान, पूरे जिले में COTPA एक्ट के अंतर्गत कुल 76 प्रकरणों में की गई चालानी कार्यवाही

समदर्शी न्यूज़, जशपुर : नशे की विरुद्ध जशपुर पुलिस एवं स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त पहल करते हुये साथ मिलकर पूर्व में दिनांक 23.05.2024 को पुलिस कार्यालय में मीटिंग आयोजित की गई थी, जिसमें COTPA एक्ट के तहत् कार्यवाही करने हेतु एक विशेष टीम का गठन किया गया है। टीम द्वारा COTPA एक्ट के संबंध में विगत 01 सप्ताह तक आमलोगों को जागरूक किया गया है।

इसी क्रम में आज दिनांक 01.06.2024 को COTPA एक्ट के उल्लंघन करते पाये जाने पर थाना जशपुर क्षेत्र से 20 प्रकरण,थाना पत्थलगांव से 10, थाना बगीचा से 15, थाना फरसाबहार से 04, थाना कुनकुरी से 20 प्रकरण, थाना कांसाबेल से 07 प्रकरण में चालानी कार्यवाही की गई है। यह कार्यवाही निरंतर चलती रहेगी।

सार्वजनिक स्थलों में बीडी/सिगरेट पीने पर निरंतर कार्यवाही की जाएगी साथ ही नाबालिग को धूम्रपान सामग्री विक्रय करने पर भी COTPA एक्ट के तहत कार्रवाई होगी एवं नशे की सामग्री जप्त की जाएगी।

पुलिस अधीक्षक जशपुर श्री शशि मोहन सिंह द्वारा कहा गया है कि – “COTPA एक्ट के संबंध में जिले में जागरूकता अभियान चलाया जा चुका है, इस एक्ट के उल्लंघन करते पाये जाने पर वैधानिक कार्यवाही की जायेगी, उक्त कार्यवाही निरंतर चलेगी।”

Advertisements
error: Content is protected !!