पूंजीपथरा पुलिस ने गुम हुए बालक को परिजनों के सुपुर्द कर लौटाई माता पिता की खुशियां…!

समदर्शी न्यूज़ – रायगढ़ : पूंजीपथरा पुलिस द्वारा थाना क्षेत्र से लापता हुए बालक को काफी प्रयास से ढूंढ निकाला और आज उसे परिजनों के सुपुर्द कर परिवार की खुशियां लौटाई है। गुम बालक का परिवार मूलत: ओडिशा के रहने वाले हैं, पिता प्लांट में काम करता है, बालक के रायगढ़ में अचानक लापता हो जाने से पूरा परिवार काफी परेशान था।

प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गुम बालक को लेकर 6 जनवरी 2024 को थाना पूंजीपथरा में बालक की मां ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि करीब 5 साल पहले अपने पति और दो बच्चों के साथ रायगढ़ आकर छाल-घरघोड़ा रोड़ में किराया का मकान लेकर रह रहे हैं। पति तराईमाल प्लांट में काम करते हैं। 22 नवंबर 2023 को महिला अपने छोटे बेटे को लेकर अपने गांव (उड़ीसा) चली गई। पति और बड़ा बेटा (उम्र करीब 13 वर्ष) किराया के मकान पर थे। बड़ा लड़का को उसका पिता तराईमाल में अपने परिचित के घर पर रखकर प्लांट काम पर जाते थे। 27 नवंबर को बालक तराईमाल से अचानक कहीं चला गया।

परिवारजनों ने अपने गांव, रिश्तेदार में बालक का काफी पता किये, पता नहीं चलने पर 6 जनवरी को बालक के गुम होने की रिपोर्ट थाना पूंजीपथरा में दर्ज कराई गई थी। थाना पूंजीपथरा में अपराध क्रमांक 07/2024 धारा 363 आईपीसी के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध कर गुम बालक की जांच पतासाजी में लिया गया। बालक के परिजनों से पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि उनका रायगढ़ में कोई खास जान परिचित नहीं है। बालक घर के मोबाइल नंबर जानता है पर उसने माता-पिता या किसी रिश्तेदार से संपर्क नहीं किया, जिससे परिवार परेशान थे।

पुलिस द्वारा लगातार विभिन्न व्हाटसअप ग्रुप और गुम बालक के हुलिए की जानकारी सक्रिय मुखबीरों को देकर पतासाजी किया जा रहा था, इस दौरान गुम बालक के गोरखा, कोतरारोड़ रायगढ़ एक होटल में देखे जाने की जानकारी मिली। पुलिस गोरखा में पतासाजी किया गया, पता चला बालक कुछ दिन गोरखा में रहा उसके बाद वहां से भी चला गया है। पुलिस लगातार होटल, ढाबा में अपने मुखबिर सक्रिय कर गुम बालक की पतासाजी में जुटी रही थी कि कल गुम बालक को तमनार क्षेत्र में होने की सूचना पर पुलिस द्वारा पैरालीगल वालंटियर के साथ तमनार जाकर बालक को दस्तयाब कर लाया गया, जिसे काउंसलिग आदि की कार्यवाही के पश्चात आज परिजनों के सुपुर्द किया गया है।

पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग पटेल द्वारा गुम नाबालिगों की लगातार पतासाजी दस्तयाबी के दिए दिशा निर्देशों एवं उप पुलिस अधीक्षक श्री अभिनव उपाध्याय के मार्गदर्शन पर गुबालक की लगातार पतासाजी कार्यवाही में थाना प्रभारी पूंजीपथरा निरीक्षक त्रिनाथ त्रिपाठी, सहायक उपनिरीक्षक जयराम सिदार तथा बालक की दस्तयाबी कार्यवाही में पैरालीगल वालंटियर कृष्ण कुमार चौहान का विशेष योगदान रहा है 

Advertisements
error: Content is protected !!