हत्या के आरोपी को गिरफ्तार करने में मिली सफलता, शराब पीने के लिए पैसे मांगने में हुए वाद-विवाद पर आरोपी द्वारा शो पीस के पौधा के डंडे से गला दबाकर की गई थी हत्या

समदर्शी न्यूज़, अम्बिकापुर : सरगुजा पुलिस द्वारा जारी अभियान “ऑपरेशन विश्वास” के तहत गंभीर अपराधों में शामिल आरोपियों की लगातार धरपकड़ की जा रही हैं, इसी क्रम में मामले का विवरण इस प्रकार हैं कि प्रार्थी शिवनारायण सिंह साकिन रजपुरी धनपुरीपारा थाना लखनपर दिनांक 04/06/24 को थाना लखनपुर आकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि इसका छोटा भाई रामनरायण शराब पीकर आसपास गांव में घुमते रहता था। दिनांक दिनांक 02/06/24 के शाम को घर से निकला था, घर वापस नहीं आया था। दिनांक 04/06/24 को सुबह प्रार्थी को पता चला कि इसका छोटा भाई रामनारायण उम्र 32 वर्ष खरिखा तालाब के पास पुष्ष वाटिका लखनपुर में मृत पड़ा है। सूचना मिलने पर प्रार्थी मौक़े पर जाकर देखा कि इसका छोटा भाई तालाब के मेड़ में मृत हालत मे पड़ा था, और मृतक का शव शो पौधा का डंगाल से ढका हुआ था और मृतक रामनरायण के सिर एवं नाक से खून बह रहा है, गला एवं छाती में चोट लगा है। प्रार्थी के छोटे भाई रामनारायण को किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा गला दबाकर हत्या कर दिया गया है, प्रार्थी के रिपोर्ट पर थाना लखनपुर में अपराध क्रमांक 117/24 धारा 302, 201 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

दौरान विवेचना पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल निरीक्षण कर शव पंचनामा किया गया, मामले में घटनास्थल एवं आस पास के लोगों से पूछताछ कर मामले के संदेही सुशील दास की घेराबंदी कर पकड़कर पूछताछ किया गया, संदेही द्वारा पूछताछ में अपना नाम सुशील दास उम्र 38 साल साकिन लखनपुर थाना लखनपुर का होना बताया, आरोपी से घटना के सम्बन्ध में पूछताछ किये जाने पर अपराध घटित किया जाना स्वीकार किया अग्रिम पूछताछ में आरोपी बताया कि घटना दिनांक दिनांक 03/06/24 को देर शाम मृतक रामनरायण गोड़ आरोपी सुशील दास से भ‌ट्टी रोड लखनपुर में मिला था, दोनों एक साथ शराब का सेवन किये इसी बीच आरोपी सुशील दास मृतक के पास नगद रकम देख लिया और शराब पीने के बाद दोनों पुष्प वाटिका गार्डन लखनपुर में जाकर बैठे थे तब आरोपी सुशील दास रामनारायण से और शराब पीने के लिए पैसे की मांग किया तो मृतक द्वारा पैसे देने से इंकार कर दिया और वाद विवाद करने लगा जिस पर आरोपी सुशील दास आवेश में आकर पास में लगे हुए शो पीस के पौधा का डंडा तोड़कर आरोपी को गिराकर शो पीस के पौधा के डंडा से गला दबाकर हत्या कारित कर दिया हैं, और मृतक के जेब मे रखे 1000/- रुपये को निकाल कर मृतक के उपर कटा हुआ शो पौधा का डंगाल डालकर ढक कर फरार हो गया था, आरोपी के निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त शो पीस पौधा का डंडा और मृतक के जेब से निकाला हुआ 1000/- रुपये नगद एवं घटना के दौरान पहना हुआ पेंट जप्त किया गया हैं, आरोपी के विरुद्ध अपराध सबूत पाये जाने से गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा जाता हैं।

सम्पूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी लखनपुर निरीक्षक मनोज प्रजापति, साइबर सेल प्रभारी निरीक्षक मोरध्वज देशमुख, उप निरीक्षक एल. आर. चौहान, सहायक उप निरीक्षक विवेक पाण्डेय, प्रधान आरक्षक सुधीर सिंह, रवि सिंह, आरक्षक सत्येंद्र दुबे, संजीव चौबे, अमित विश्वकर्मा, जानकी राजवाड़े , दशरथ राजवाड़े शामिल रहे।

error: Content is protected !!