हिदायतुल्लाह राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय ने दर्ज की आरबीआई पॉलिसी चैलेंज 2024 में जीत

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, रायपुर : एचएनएलयू के प्रथम वर्ष के बी.ए. एल.एल.बी. (ऑनर्स) के छात्रों की टीम ने प्रतिष्ठित आरबीआई पॉलिसी चैलेंज 2024 में अपनी जीत दर्ज की है। इस टीम में कृतिका सेंथिल कुमार, नंदना अरुण, मालविका चंद्रा, और नागम सुचास्री शामिल थे, जिन्होंने एचएनएलयू की अर्थशास्त्र की सहायक प्रोफेसर सुश्री प्रियंका तोमर के विशेषज्ञ मार्गदर्शन में यह उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की।

आरबीआई नीति चुनौती के राष्ट्रीय चरणों का आयोजन मुंबई में भारतीय रिजर्व बैंक के मुख्यालय में किया गया था। देश भर के शीर्ष संस्थानों की टीमों के साथ प्रतिस्पर्धा करते हुए, एचएनएलयू की टीम ने असाधारण विश्लेषणात्मक कौशल, आर्थिक नीतियों की गहन समझ, और जटिल वित्तीय मुद्दों के नवाचारी समाधान प्रस्तुत किए।

विजेताओं को एक ट्रॉफी, 1,50,000 रुपये की नकद पुरस्कार राशि, और उनकी पसंद के विभाग में आरबीआई में एक प्रतिष्ठित तीन महीने की इंटर्नशिप से सम्मानित किया गया। यह पुरस्कार भारत सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार श्री वी. अनंथा नागेश्वरन और आरबीआई के उप-गवर्नर श्री टी. रबी शंकर द्वारा प्रस्तुत किया गया, जिसमें आर्थिक नीति-निर्माण के क्षेत्र में युवा प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के महत्व पर जोर दिया गया।

आरबीआई नीति चुनौती एक वार्षिक प्रतियोगिता है जिसका उ‌द्देश्य विश्ववि‌द्यालय के छात्रों को नीति अनुसंधान में संलग्न करना और उन्हें देश में आर्थिक विमर्श में योगदान करने के लिए प्रोत्साहित करना है। इस प्रतिष्ठित कार्यक्रम में एचएनएलयू की सफलता इसे विधि और आर्थिक अध्ययन के लिए एक अग्रणी संस्थान के रूप में स्थापित करती है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!