जशपुर जिला जनसंपर्क विभाग के द्वारा दुलदुला विकासखंड के बाजारडांड में लगाई गई फोटो प्रदर्शनी, ग्रामीणजनों ने कहा कि उन्हें प्रदर्शनी के माध्यम से विभिन्न योजनाओं के संबंध में मिल रही है जानकारी

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. राज्य सरकार के तीन वर्ष पूरे होने के अवसर पर जनसंपर्क विभाग द्वारा दुलदुला विकासखंड के बाजारडांड में फोटो प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है। फोटो प्रदर्शनी में प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाएं मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान, महिला उत्थान के लिए संचालित योजनाएं, लघु वनोपज की खरीदी से लाभ, तेन्दूपत्ता संग्रहण, पेयजल आपूर्ति, समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी,  धन्वंतरी योजना, गोधन न्याय योजनांतर्गत गोबर खरीदी, डॉ. खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना, मुख्यमंत्री हाट-बाजार क्लिनिक योजना, परंपरागत निवासियों को न्याय, छोटे भू-खण्डों की खरीदी-बिक्री शुरू, लॉकडाउन में मनरेगा बना रोजगार का सबसे बड़ा साधन, नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी, सार्वभौम पीडीएस इत्यादि को प्रदर्शित करते हुए राज्य में लाभान्वित हितग्राहियों की जानकारी दी गई है। प्रदर्शनी स्थल में विभिन्न योजनाओं से संबंधित ब्रोशर, पुस्तक, पाम्पलेट इत्यादि का वितरण भी किया जा रहा है।

प्रदर्शनी का अवलोकन करने पहुंचे दुलदुला निवासी श्री कृष्ण ने कहा कि योजनाओं की जानकारी मिलने से ग्रामीण जन योजनाओं का लाभ लेने जागरूक हो रहे हैं। उन्होंने गोधन न्याय योजना के तहत सरकार के गोबर खरीदने की नीति को सराहा। उन्होंने योजना के फायदे की जानकारी लेकर अन्य लोगों को भी बताने की बात कही। प्रदर्शनी में आए ठुठीअम्बा  ग्राम के श्री रंभु ने किसानों को राजीव गांधी किसान न्याय योजना से मिलने वाले लाभ के बारे में जानकर राज्य सरकार का धन्यवाद भी किया। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा वनवासियों को वनोपजों का उचित दाम दिया जा रहा हैं। इसी प्रकार प्रदर्शनी का अवलोकन कर बम्हनी के संजय सोनी, हेठपानी के श्री बेरना, सिरीमकेला के श्री जीवन, डोभ के श्री राजकुमार, कुनकुरी  श्री संजय सहित अन्य ग्रामीणों ने फोटो प्रदर्शनी अवलोकन करते हुए छत्तीसगढ़ शासन की योजनाओं की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनी में आकर उन्हें शासन की विभिन्न योजनाओं की जानकारी मिली है और वे गांव में जाकर भी इसकी जानकारी अन्य ग्रामीणजनों को देंगे ताकि अधिक से अधिक लोग शासन की योजनाओं का लाभ उठा सके।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!