एमबीबीएस फर्स्ट एवं सेकंड ईयर स्टूडेंट्स को रक्तदान हेतु प्रेरित करने के लिए मॉडल ब्लड बैंक सेंटर का रक्तदान जागरुकता कार्यक्रम.. ताकि जरूरतमंद मरीजों को रक्त की कमी ना हो

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, रायपुर : पंडित जवाहरलाल नेहरू स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय, रायपुर में अध्यनरत एमबीबीएस फर्स्ट और सेकंड ईयर के स्टूडेंट्स को रक्तदान के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से मॉडल ब्लड बैंक सेंटर द्वारा रक्तदान जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बायोकेमेस्ट्री विभाग से डॉ.पीयूष भार्गव और मॉडल ब्लड बैंक सेंटर की तरफ से डॉ. अविरल मिश्रा एवं काउंसलर भूमिका यादव ने छात्रों को रक्तदान के फायदे एवं इसके विविध पहलुओं के बारे में जानकारी दी।

विश्व रक्तदाता दिवस के उपलक्ष्य में 13 जून को मेडिकल स्टूडेंट के लिए विशेष रक्तदान शिविर का आयोजन मॉडल ब्लड बैंक सेंटर में शाम 4 से 8 बजे तक किया गया है। साथ ही 14 जून को भी मॉडल ब्लड बैंक सेंटर में विश्व रक्तदाता दिवस के उपलक्ष्य में सुबह 10 से शाम 6 बजे तक रक्तदान शिविर आयोजित किया गया है। इसमें कोई भी व्यक्ति स्वैच्छिक रूप से रक्तदान कर सकते हैं। जन कल्याण हेतु मॉडल ब्लड बैंक सेंटर के इंचार्ज डॉ. विजय कापसे की निगरानी में यह कार्यक्रम संपन्न होना है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!