अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस: छत्तीसगढ़ के समस्त आयुष्मान आरोग्य मंदिर में किया जाएगा योगाभ्यास, पांच दिवसीय योग शिविर का किया जा रहा आयोजन

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, रायपुर : अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को समग्र कल्याण और स्वस्थ्य जीवन के लिए योग के अभ्यास के बारे में जागरूकता बढ़ाने हेतु छत्तीसगढ़ के आयुष द्वारा संचालित समस्त 400 आयुष्मान आरोग्य मंदिर और 24 योगा वेलनेस सेंटर में योगाभ्यास किया जाएगा। साथ ही पांच दिवसीय योग शिविर का आयोजन किया जाएगा।

गौरतलब है कि प्रतिवर्ष भारत सरकार आयुष मंत्रालय द्वारा 21 जून को विश्व योग दिवस के रूप में समारोह पूर्वक मनाया जाता है। भारत सरकार द्वारा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में इस वर्ष की थीम ‘स्वयं एवं समाज के लिए योग (Yoga for Self and Society)’ निर्धारित की गई है। इसी के तारतम्य में राज्य स्तर पर सभी जिलों एवं ग्राम पंचायत स्तर पर जन-जन तक योग को पहुंचाने के लिए समाज कल्याण विभाग एवं जिला प्रशासन के समन्वय से आयुष विभाग छत्तीसगढ द्वारा 21 जून 2024 को विश्व योग दिवस के उपलक्ष्य में विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा हैं। योग संबंधित अन्य जानकारी आयुष के विभागीय वेबसाईट पर अवलोकन किया जा सकता है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!