जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस को मिली बड़ी सफलता : बलौदाबाजार में घटित तोड़फोड़ आगजनी की घटना का मुख्य आयोजक किशोर नवरंगे गिरफ्तार, की जा रही है न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करने की प्रक्रिया.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – बलौदाबाजार-भाटापारा : दिनांक 10 जून 2024 को बलौदाबाजार में आयोजित धरना प्रदर्शन में शामिल लोगों द्वारा आक्रोशित होकर पुलिस बल के साथ झूमाझपटी, पत्थरबाजी, मारपीट करते हुए संयुक्त कार्यालय परिसर एवं वहां खडी वाहनों में भी तोड़फोड़ करते हुए आग लगा दिया गया। इस बीच सुरक्षा व्यवस्था में लगे कई पुलिस अधिकारी कर्मचारी एवं प्रशासनिक अधिकारियों को गंभीर चोटें आई है। धरना प्रदर्शन का आयोजन करने वाले तथा इस दौरान गाली-गलौज कर, तोड़फोड़ एवं पत्थर बाजी करते हुए, वाहन एवं संयुक्त कार्यालय में आगजनी करने वाले आरोपियों के विरुद्ध थाना सिटी कोतवाली में विभिन्न धाराओं में अपराध पंजीबद्ध किया गया है तथा इसमें शामिल आरोपियों एवं उपद्रवी तत्वों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस की अलग-अलग टीमों का निर्माण कर संभावित स्थलों में लगातार दबिश दिया जा रहा है। इस प्रकरण में दिनांक 19 जून 2024 तक की स्थिति में बलौदाबाजार में तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना को अंजाम देने वाले कुल 137 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। प्रकरण में शामिल अन्य आरोपियों की वीडियो, फोटो, सीसीटीवी फुटेज एवं अन्य तकनीकी विश्लेषण के आधार पर सरगर्मी से पता तलाश जारी है। प्रकरण में जांच विवेचना कार्यवाही अभी जारी है।

आरोपी किशोर नवरंगे

इसी क्रम में पुलिस द्वारा धरना प्रदर्शन का आयोजन करने वाले लोगों का चिन्हांकन कर उनकी गिरफ्तारी को प्राथमिकता के आधार पर लिया गया, जिसके अंतर्गत पुलिस की अलग-अलग टीम द्वारा आयोजकों के नाम, पते, फोटो आदि की पहचान कर उनके छिपने की हर संभावित ठिकाने पर लगातार दबिश दी जा रही थी, साथ ही मुखबिर के माध्यम से भी इन आरोपियों के संबंध में जानकारी जुटाया जा रही थी, कि इसी बीच पता चला कि किशोर नवरंगे, घटना के तुरंत बाद बलौदाबाजार से फरार होकर लवन क्षेत्र में कहीं छुपा हुआ है। पुलिस टीम द्वारा संबंधित स्थल पहुंचकर किशोर नवरंगे को हिरासत में लिया गया।

किशोर नवरंगे भीम क्रांतिवीर नामक संगठन का संस्थापक है। पहले यह भीम रेजीमेंट का जिला अध्यक्ष था। प्रदर्शन में शामिल होने के लिए उकसाने एवं सोशल मीडिया आदि के माध्यम से लोगों को अधिक से अधिक धरना प्रदर्शन में शामिल होने के लिए भड़काने में किशोर नवरंगे आरोपी है। दिनांक 10 जून 2024 से ही आरोपी किशोर नवरंगे को पकड़ने के लिए पुलिस की एक टीम लगी हुई थी, परिणाम स्वरूप किशोर नवरंगे को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस टीम द्वारा किशोर नवरंगे से गहन पूछताछ जारी है, जिसमें घटना में शामिल अन्य आरोपियों एवं संपूर्ण घटनाक्रम के संबंध में कई महत्वपूर्ण जानकारियां मिल रही है। आरोपी किशोर नवरंगे को विधिवत गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करने की प्रक्रिया की जा रही है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!