जशपुर : तकनीकी क्षेत्र में भविष्य बनाने हेतु 25 जून को करियर काउंसलिंग एवं लिखित परीक्षा आयोजित

समदर्शी न्यूज़, जशपुर : भारत सरकार व मारुति सुजुकी द्वारा संचालित सीटीएस कोर्स के माध्यम से छात्रों को तकनीकी क्षेत्र में करियर बनाने के लिए जशपुरनगर में एक कैरियर काउंसलिंग एवं लिखित परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। जिसके लिए मारूति सुजुकी कंपनी की प्रशिक्षण सहयोगी कंपनी स्मार्ट स्किल ट्रेनिंग प्राईवेट लिमिटेड के प्रतिनिधि 25 जून को जिला मुख्यालय स्थित जिला कौशल विकास प्राधिकरण प्रथम तल गौरव पथ रोड पर उपस्थित रहेगें।

जिला कौशल विकास प्राधिकरण के सहायक संचालक प्रकाश यादव ने बताया कि यह कोर्स भारत सरकार के डीजीटी विभाग व मारूति सुजुकी द्वारा संचालित 02 वर्षीय पूर्णतः निःशुल्क पाठयक्रम है। जिसमें प्रवेश के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से संस्थागत छात्र के रूप् में 10वीं उत्तीसग् व आयु 18-20 वर्ष है। इसके अतिरिक्त इस कोर्स में ऑटोमोटिव मैन्यूफैक्चरिंग टेक्निशियन ट्रेड के लिए प्रशिक्षण प्रदाता कंपनी मारूति सुजुकी कंपनी है, जिसमें चयनित छात्रों को 02 वर्ष का तकनीकी कौशल प्रदान करने के लिए ऑन द जॉब ट्रेनिंग का कार्य मारूति कंपनी के गुड़गांव या मानेसर प्लांट द्वारा किया जाता है। जिसमें छात्रों को प्रशिक्षण के दौरान प्रतिमाह 15200 रूपए मानदेय प्रदान किया जाएगा साथ ही 1300 रूपए अटेंडेंस रिवॉर्ड व निःशुल्क कैंटीन, बीमा, यूनिफार्म व पाठयक्रम सामग्री भी छात्रों को प्रदान की जाती है।

इस कोर्स के लिए छात्रों की काउंसलिंग के बाद इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए ऑनलाईन परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। तत्पश्चात सफल अभ्यर्थियों का साक्षात्कार के माध्यम से अंतिम चयन किया जाएगा। इसलिए सभी इच्छुक अभ्यार्थियों को अपनी 10वीं अंकसूची व प्रामण-पत्र, आधार कार्ड, पासपोर्ट साईज एक फोटो के साथ एक एंड्राइड फोन लाना भी अनिवार्य है।

जशपुर नगर वासियों व जिले के आस-पास के छात्रों के लिए ये एक सुनहारा अवसर है। छात्र इस अवसर का लाभ उठाए, क्योंकि इससे पूर्व भी जिे के कई छात्र इस कोर्स में चयनित होकर इसका लाभ उठा चुके हैं।

Advertisements
error: Content is protected !!