जशपुर विधानसभा क्षेत्र के मनोरा ब्लाक में एक करोड़ 15 लाख से विकसित होगी बुनियादी सुविधाएं : विधायक रायमुनि भगत की पहल पर मिली स्वीकृति, शीघ्र ही प्रारंभ होगा निर्माण कार्य !

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – जशपुर/कुनकुरी : जिले के जशपुर विधानसभा क्षेत्र में सड़क, पुल, पुलिया जैसी बुनियादी सुविधाओं के विकास के लिए विधायक निधि मद से 1 करोड़ 15 लाख रूपये की स्वीकृति विधायक रायमुनि भगत की पहल पर मिल गई है। आवश्यक कागजी कार्यवाही के बाद शीघ्र ही निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। सोनक्यारी, रेमने एवं केराकोना में आयोजित कार्यक्रम में विधायक रायमुनि भगत ने इन निर्माण कार्यो की आधारशिला रखी। सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान किये गए वायदे को पूरा करते हुए मनोरा ब्लाक के विकास के लिये इन निर्माण कार्यों को स्वीकृति दिया गया है।

उन्होनें कहा कि स्वीकृत निर्माण कार्यों में ग्राम पंचायत सोनक्यारी में मुख्यमार्ग से डूमरटोली पहुंच मार्ग में 40 लाख की लागत से पुलिया निर्माण, ग्राम पंचायत टेम्पू में मुख्यमार्ग से केरेकोना मार्ग में 35 लाख की लागत से पुलिया निर्माण जैसे उन कार्यो को प्राथमिकता से शामिल किया गया है, जिनका निर्माण कार्य पूरा हो जाने पर स्थानीय लोगों का संपर्क साधन और अधिक सुविधाजनक हो जाएगा। विधायक ने कहा कि उनका प्रयास है कि जशपुर विधानसभा क्षेत्र के सभी गांव 12 मासी पक्की सड़क से जुड़ सके।

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पर्यटन मंडल के पूर्व अध्यक्ष कृष्ण कुमार राय ने विशिष्ठ अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए कहा कि विधायक रायमुनि भगत क्षेत्र के विकास और जनता की समस्या को सुलझाने के लिए समर्पित भाव से काम कर रही है। उन्होनें कहा कि मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार, कुमार दिलीप सिंह जूदेव के सपने के अनुरूप जशपुर जिले को विकसित करने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रही है। जशपुर के माटीपुत्र मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के साथ ही जशपुर को मेडिकल कालेज का उपहार देने की दिशा में बड़ा कदम उठाते हुए, कुनकुरी में 220 बिस्तर वाला सर्वसुविधा युक्त अस्पताल की ना सिर्फ घोषणा की, बल्कि भवन निर्माण के लिए बजट भी स्वीकृत कर दिया है। जल्द ही यह अस्पताल मूर्त रूप ले लेगा, जिससे जशपुरवासियों को इलाज के लिए रांची, अंबिकापुर दौड़ने से मुक्ति मिल जाएगी। कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती शांति भगत, राजकुमार आर्य प्रताप सिंह जूदेव, नगरपालिका जशपुर के उपाध्यक्ष राजू गुप्ता, रूपेश सोनी, कृपा शंकर भगत, फैजान सरवर खान, सुषमा सिंह, प्रभाकर यादव सहित भाजपा के कार्यकर्ता और सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!