रायगढ़ के सांसद राधेश्याम राठिया ने की केन्द्रीय रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात, ‘कोरबा-लोहरदग्गा’ और ‘झारसुगड़ा-सारंगढ़’ रेल लाइन को स्वीकृति देने का किया अनुरोध.

समदर्शी न्यूज़ – जशपुर : रेल लाइन सुविधा के विस्तार के लिए रायगढ़ के सांसद राधेश्याम राठिया ने केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से दिल्ली में मुलाकात की। इस दौरान उन्होनें बहुप्रतिक्षित कोरबा लोहरदग्गा रेल लाईन को स्वीकृति देने का अनुरोध किया। केन्द्रीय बजट से ठीक पहले, सांसद राधे श्याम राठिया की केन्द्रीय रेल मंत्री से मुलाकात होने पर लोगों की उम्मीदें बढ़ गई है। मुलाकात के दौरान मंत्री अश्विनी वैष्णव को सौपें गए पत्र में सांसद राठिया ने बताया है कि कोरबा लोहरदग्गा रेल लाइन का निर्माण हो जाने से छत्तीसगढ़ का झारखंड, पश्चिम बंगाल, बिहार से संपर्क बढ़ेगा। इससे छत्तीसगढ़ में मौजूद खनिज संपदा की ढुलाई में तेजी आने से सरकार को राजस्व का फायदा होगा, साथ ही आम लोगों को भी लाभ होगा। उन्होनें बताया रेल मंत्री को अवगत कराया गया कि इस रेल लाइन के सर्वे के लिए केन्द्र सरकार पहले ही स्वीकृति दे चुकी है। अब समय आ गया है कि इस 70 के दशक से प्रतिक्षित इस रेल मार्ग के निर्माण की घोषणा हो जानी चाहिए।

इस मुलाकात में सांसद राठिया ने रेल मंत्री वैष्णव से झारसुगड़ा सारंगढ़ बलौदाबाजार रेल लाइन को स्वीकृति देने का भी अनुरोध किया। इस रेल लाइन के लिए सर्वे का कार्य पूरा हो चुका है। 310 किलोमीटर लंबी इस प्रस्तावित रेल लाइन के निर्माण में 2163 करोड़ का खर्च आने का अनुमान लगाया गया है। इस रेल लाइन का निर्माण हो जाने से रायपुर से झारसुगड़ा की दूरी 90 किलोमीटर कम हो जाएगी, जिससे सरकार के साथ आम लोगों को भी लाभ मिलेगा। केन्द्रीय रेल मंत्री ने सांसद राधेश्याम राठिया को मांगों पर उचित कार्यवाही का भरोसा दिया है।

Advertisements
error: Content is protected !!