रायगढ़ पुलिस कंट्रोल रूम में रथ यात्रा और मोहर्रम पर्व को लेकर ली गई शांति समिति की बैठक….!

समदर्शी न्यूज़ – रायगढ़ : आज दिनांक 04 जुलाई 2024 को पुलिस नियंत्रण कक्ष रायगढ़ में नगर पुलिस अधीक्षक श्री आकाश शुक्ला एवं एसडीएम रायगढ़ श्री प्रवीण तिवारी द्वारा रथ यात्रा और मोहर्रम पर्व को लेकर रथ यात्रा समिति एवं शहर के मुस्लिम समुदाय प्रमुखों के साथ शांति समिति की बैठक ली गई।

विदित हो कि जिले में 07 और 08 जुलाई को रथ यात्रा पर्व मनाया जावेगा, जिसे लेकर कल एडिशनल एसपी श्री आकाश मरकाम, थाना प्रभारी कोतवाली सुखनंदन पटेल द्वारा रथ यात्रा समिति के लोगों के साथ मिलकर रथ यात्रा के रूट का निरीक्षण किया गया। शांति समिति की बैठक में रथ यात्रा समिति द्वारा जानकारी दी गई कि 07 जुलाई को भगवान श्री जगन्नाथ, बलभद्र और सुभद्रा जी को समलाई मंदिर से उनके रथ में बिठाया जावेगा। रथ मंदिर के बाहर मोतीमहल परिसर में खड़ी रहेगी। यहां दर्शनार्थी दर्शन कर सकेंगे और शाम को मंदिर परिसर में मेला लगेगा। दूसरे दिन 08 जुलाई को रथ नगर भ्रमण करेगी। समिति द्वारा रथ यात्रा के रूट में खड़े चार पहिया वाहन, मकान निर्माण सामाग्री इत्यादि को हटा लेने तथा बिजली तारों को व्यवस्थित करने कहा गया। अधिकारियों ने रथ यात्रा के पूर्व रूट को क्लीयर करा लेना  बताया तथा रथ यात्रा के दिन कई मार्गों को डाइवर्ट और वन-वे करने की जानकारी दी गई।

वहीं अधिकारियों ने मुस्लिम समुदाय से मोहर्रम पर्व पर निकाले जाने वाले मातमी जुलूस ताज़िया और अखाड़े की जानकारी ली। समाज प्रमुखों द्वारा 17 जुलाई को चांदनी चौक, मोमिनपुरा, तुर्कापारा, इंदिरानगर, फटहामुड़ा, मधुबन पारा, प्रेमनगर, जूटमिल व कई वार्ड से दोपहर की नमाज अदा होने के बाद ताज़िया और अखाड़ा शहर के प्रमुख मार्गों में निकाले जाने की जानकारी दी गई। मुस्लिम समाज के लोगों ने त्यौहार के दिन एंबुलेंस एवं प्रमुख चौक में प्रकाश की अतिरिक्त व्यवस्था को लेकर चर्चा किया गया। बैठक में उपस्थित बिजली विभाग के अधिकारियों द्वारा त्योहार के पूर्व व्यवस्था सुनिश्चित करना बताया गया।

Advertisements
error: Content is protected !!