18 लाख आवास का दावा करने वाली साय सरकार ने एक भी आवास नहीं बनाया – सुशील आनंद शुक्ला

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – रायपुर | उपमुख्यमंत्री अरूण साव द्वारा केन्द्रीय आवास मंत्री मनोहर खट्टर से छत्तीसगढ़ के लिये 18 लाख आवासों की मांग पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपा ने विधानसभा चुनाव में जनता से वादा किया था कि राज्य में भाजपा की सरकार बनते ही 18 लाख लोगों को आवास दिया जायेगा। मुख्यमंत्री सीएम हाउस में बाद में प्रवेश करेंगे, पहले आवास आवंटित होगा। हकीकत यह है कि राज्य में भाजपा की सरकार बने 6 माह हो गया, अभी तक साय सरकार ने एक भी आवासहीन के लिये आवास नहीं बनाया है। पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने जिनके लिये आवास स्वीकृत किया था, उनको भी दूसरी किश्त भाजपा सरकार नहीं दे पाई है।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार ने छत्तीसगढ़ सरकार के प्रधानमंत्री आवास के मकानों की संख्या को स्वीकृति ही नहीं दिया है। राज्य सरकार खुद ही संख्या की घोषणा कर अपनी पीठ थपथपा रही है। कांग्रेस मांग करती है कि सरकार के दावों में सच्चाई है तो स्वीकृत आवासहीनों के नाम सार्वजनिक किया जाये। मोदी सरकार बताये 18 आवासों में से कितने आवास केंद्र स्वीकृत किया ? मोदी सरकार ने राज्य के 18 लाख आवासों में से 1 मकान की भी स्वीकृति नहीं दिया। 18 लाख प्रधानमंत्री आवास का दावा करने वाली भाजपा सरकार ने अभी तक एक भी हितग्राही के खाते में एक रूपया भी नहीं डाला है।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपा सरकार के प्रधानमंत्री आवास केवल सरकारी विज्ञापनों और होर्डिंग में ही दिखते रहे है, हकीकत में भाजपा सरकार के आने के बाद एक भी हितग्राही के लिये आवास स्वीकृत नहीं हुआ है। पूर्ववर्ती कांग्रेस की भूपेश सरकार ने आवासहीनों के खाते में पहली किश्त डाली थी। उसके बाद भाजपा सरकार ने एक भी रूपया नहीं भेजा है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!