सरगुजा पुलिस का ‘ऑपरेशन विश्वास’ अभियान : मारपीट कर नगदी एवं चांदी की चैन की लूटपाट करने के मामले में ईनाम उद्घोषित आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष किया गया प्रस्तुत.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – अंबिकापुर | सरगुजा पुलिस द्वारा अभियान ‘ऑपरेशन विश्वास’ के अंतर्गत आपराधिक गतिविधियों में सम्मिलित आरोपियों के विरुद्ध लगातार सख़्ती से कार्यवाही की जा रही हैं. इसी क्रम में प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार हैं कि प्रार्थी अंकित मिश्रा उम्र 24 वर्ष साकिन केनाबांध थाना कोतवाली अम्बिकापुर द्वारा दिनांक 21 जुलाई 2023 को थाना मणीपुर आकर रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि घटना दिनांक 21 जुलाई 2023 को प्रार्थी अपने साथी के साथ गर्ल्स कॉलेज गेट की ओर से गया था, कॉलेज गेट के पास राहुल जायसवाल अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर प्रार्थी को गाड़ी चलाना नहीं आने की बात कहकर हाथ-डंडा एवं पेचकस से मारपीट करते हुए चोट पहुंचाकर राहुल जायसवाल द्वारा प्रार्थी के पॉकेट में रखा 500/- रुपये नगद एवं प्रार्थी के गले में पहना हुआ चांदी का चैन छीन लिया गया। प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना मणीपुर में अपराध क्रमांक 131/23 धारा 394, 34 का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था।

विवेचना के दौरान पुलिस टीम द्वारा मामले के आरोपियों का पता तलाश किया जा रहा था, मामले के आरोपी घटना दिनांक के पश्चात से लगातार फरार चल रहे थे। मामले को संज्ञान में लेकर पुलिस अधीक्षक सरगुजा द्वारा मामले के आरोपियों की गिरफ़्तारी हेतु 5000/- रुपये के ईनाम की उद्घोषणा की गई थी। मामले में आरोपियों का लगातार पता तलाश किया जा रहा था, इसी दौरान पुलिस टीम के सतत प्रयास से मामले के आरोपी राहुल जायसवाल की घेराबंदी कर पकड़ कर पूछताछ किया गया।

आरोपी द्वारा पूछताछ में अपना नाम राहुल जायसवाल उम्र 22 वर्ष साकिन अटल आवास बाबूपारा थाना मणीपुर का होना बताया, आरोपी से घटना के सम्बन्ध में पूछताछ किये जाने पर अपराध घटित करना स्वीकार किया गया। आरोपी की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त डंडा, पेचकस एवं नगद रकम 200/- रुपये बरामद किया गया, आरोपी के विरुद्ध अपराध सबूत पाये जाने से गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया है, मामले के अन्य फरार आरोपियों की पता तलाश जारी है। इस प्रकरण की सम्पूर्ण कार्यवाही मेथाना प्रभारी मणीपुर निरीक्षक दुर्गेश्वरी चौबे, सहायक उपनिरीक्षक नवल किशोर दुबे, प्रधान आरक्षक पीताम्बर सिंह, आरक्षक अतुल शर्मा सम्मिलित रहे हैं

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!