सरगुजा पुलिस का ‘ऑपरेशन विश्वास’ अभियान : पिक-अप वाहन चोरी के मामले में आरोपी किया गया गिरफ्तार, वैधानिक कार्यवाही कर भेजा गया न्यायिक अभिरक्षा में.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – अंबिकापुर | सरगुजा पुलिस द्वारा जारी अभियान ‘ऑपरेशन विश्वास’ के अंतर्गत आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त आरोपियों की लगातार धरपकड़ की जा रही हैं, इसी क्रम में प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार हैं कि प्रार्थी बसंत सिंह साकिन इटको नवाबाजार जिला पलामु झारखण्ड द्वारा दिनांक 04 जुलाई 2024 को थाना कोतवाली आकर रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि प्रार्थी अपने ड्राइवर मेहराब अंसारी को सब्जी लोड करने के लिए अम्बिकापुर भेजा था, सब्जी लोड नहीं हो पाने पर घटना दिनांक 03 जुलाई 2024 को प्रार्थी का ड्राइवर पिक-अप वाहन को चांदनी चौक के पास खड़ा कर खाना-पीना खाने चला गया था। बाद में आकर देखने पर मौक़े पर पिक-अप वाहन क्रमांक जेएच/03/एएन/4112 अपने खड़ा किये हुए स्थान पर नहीं था। कोई अज्ञात व्यक्ति प्रार्थी के पिक-अप वाहन को चोरी कर ले गया हैं, प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना कोतवाली में अपराध क्रमांक 432/24 धारा 303(2) बी.एन.एस. का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया।

विवेचना के दौरान पुलिस टीम द्वारा मामले के आरोपी के सम्बन्ध में मुखबीर तैनात किये गए थे, पुलिस टीम के सतत प्रयास से मामले के संदेही राकेश कुमार सिंह की घेराबंदी कर पकड़कर पूछताछ किया गया। संदेही द्वारा अपना नाम  राकेश कुमार सिंह उम्र 35 वर्ष साकिन केदारपुर भट्टीरोड़ अम्बिकापुर का होना बताया गया, आरोपी से घटना के सम्बन्ध में पूछताछ किये जाने पर चोरी की गई पिक-अप वाहन को अपने कब्जे में छुपाकर रखना स्वीकार किया। आरोपी के निशानदेही पर चोरी किया गया पिक-अप वाहन बरामद किया गया हैं। आरोपी के विरुद्ध अपराध सबूत पाये जाने से गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया हैं, आरोपी पूर्व में दुपहिया वाहन चोरी के मामले में जेल जा चुका हैं, जमानत पश्चात आरोपी द्वारा पुनः घटना कारित किया गया था।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!