महिला की आकस्मिक मौत की जांच पर हुआ हत्या का खुलासा : चक्रधरनगर पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार….. भेजा गया न्यायिक रिमांड पर.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ रायगढ़, 10 जुलाई 2024 | प्रकरण के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार बीते 08 जुलाई को थाना चक्रधरनगर में टीवी टावर पेट्रोल पंप के पास रहने वाले प्रेम कुमार राठिया (28 साल) द्वारा उसके साथ रिलेशनशीप में रह रही महिला केवरा सारथी ऊर्फ संध्या (उम्र 40 वर्ष) की आकस्मिक मौत के संबंध में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। प्रेम राठिया ने बताया था कि केवरा बाई का पति छोड़ देने से करीब 5 साल से दोनों पति-पत्नी की तरह रहते हैं। 07 जुलाई के शाम दोनों घर में खाना-पीना किये और सो गये, सुबह केवरा बाई नहीं उठी। प्रेम राठिया ने केवरा बाई कि मौत शराब पीने से होना बताया था। थाना चक्रधरनगर में आकस्मिक मौत की सूचना दर्ज पर मर्ग कायम कर मृतिका नव विवाहित होने से चक्रधरनगर पुलिस द्वारा मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में मर्ग जांच, पंचनामा कार्यवाही कर गवाहों के कथन लिये गए तथा पीएम रिपोर्ट प्राप्त किया गया।

पीएम रिपोर्ट में मृतका के सिर, पेट में अंदरूनी चोट आने से अत्यधिक खून निकलना और मृत्यु की प्रकृति हत्यात्मक होना लेख किया गया। तत्काल चक्रधरनगर पुलिस द्वारा प्रथम संदेही प्रेम कुमार राठिया को हिरासत में लेकर कड़ी पूछताछ की गई, जिसमें उसने बताया कि 7 जुलाई के शाम दोनों पति-पत्नी खाना-पीना साथ में किये रात्रि करीब 11:00 बजे केवरा सारथी उर्फ संध्या काफी दिन से मायके नहीं गई हूं कहकर रात में ही उसके मायके ग्राम केनसरा, पुसौर जाने की जिद कर रही थी, जिसे दूसरे दिन चले जाना कह कर बोला। इसी बात में दोनों के बीच झगड़ा हुआ और गुस्से में प्रेम राठिया ने केवरा बाई को हाथ-मुक्का-लात से सिर व पेट में मारकर चोट पहुंचाना बताया।

मर्ग जांच पर आरोपी प्रेम कुमार राठिया द्वारा हत्या कर अपराध छिपाने का साक्ष्य पाये जाने पर आरोपी के विरूद्ध कल अपराध क्रमांक 335/2024 धारा 103(1), 238 बीएनएस के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी प्रेम कुमार राठिया पिता पानिकराम राठिया उम्र 28 साल निवासी खुरूशलेंगा थाना तमनार हाल मुकाम टीवी टावर पेट्रोल पंप के पास थाना चक्रधरनगर को गिरफ्तार का न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है। प्रकरण की जांच कार्यवाही एवं आरोपी की पतासाजी, गिरफ्तारी में थाना प्रभारी चक्रधरनगर निरीक्षक प्रशांत राव आहेर, उपनिरीक्षक जी.एल. साहू, प्रधान आरक्षक श्याम देव साहू की विशेष भूमिका रही है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!