शहीद परिवारों की पूछपरख एवं परिवारजनों की समस्याओं के समाधान के लिए शहीद सेल की बैठक आयोजित

Advertisements
Advertisements

पुलिस अधीक्षक सरगुजा द्वारा शहीद पुलिसकर्मियों के परिवारों से मिलकर जाना उनका कुशलक्षेम, ली समस्याओं की जानकारी

थाना/चौकी प्रभारियों को शहीद पुलिसकर्मियों के परिवारजनों से निरंतर सम्पर्क बनाये रखकर किसी भी समस्या में तत्काल सहायता उपलब्ध कराने दिए गए हैं दिशा निर्देश

समदर्शी न्यूज़ अम्बिकापुर, 10 जुलाई 2024 । राज्य शासन की मंशानुसार एवं पुलिस मुख्यालय से प्राप्त निर्देशों के तारतम्य में आज दिनांक को पुलिस अधीक्षक सरगुजा योगेश पटेल द्वारा पुलिस अधीक्षक कार्यालय अम्बिकापुर के सभाक़क्ष में शहीद पुलिस सेल की बैठक आयोजित की गई।

बैठक में शहीद पुलिसकर्मियों के परिवारजनों की पूछपरख सहित उनकी समस्याओं पर तत्काल निराकरण करने विचार-विमर्श किया गया। बैठक में जिले के शहीद पुलिस कर्मियों के परिवारजनों कों ससम्मान आमंत्रित किया गया था,जिले के कुल 12 शहीद परिवारों से पुलिस अधीक्षक सरगुजा ने स्वयं व्यक्तिगत रूप से चर्चा कर वर्तमान परिस्थितियों के बारे मे पूछपरख की गई साथ ही घर परिवार के सदस्यों का कुशल क्षेम लिया गया।

शहीद परिवारों को किये गये स्वत्वों के भुगतान की जानकारी शहीद पुलिस कर्मियों के परिवारजनों से प्राप्त की गई, जिसके संबंध में शहीद पुलिस कर्मियों के परिवारजनों के द्वारा किसी भी प्रकार के स्वत्वों का शेष नही होना बताया गया, साथ ही कोई भी प्रकार की समस्या नही होने की जानकारी से पुलिस अधीक्षक सरगुजा को अवगत कराया गया।

विदित हो कि पुलिस मुख्यालय रायपुर द्वारा जारी परिपत्र के परिपालन में शहीद पुलिस कर्मियों के परिवारजनों के समस्याओं का उचित निराकरण हेतु गठित “शहीद पुलिस सेल” के माध्यम से प्रत्येक माह के द्वितीय बुधवार को रेंज स्तर पर बैठक आयोजित कर शहीद पुलिसकर्मी के परिजनों के समस्याओं का भौतिक अथवा वर्चुअल रूप से गठित कमेटी के सदस्यों द्वारा रूबरू होते हुए उनके समस्या का निराकरण करने हेतु दिशा निर्देश जारी किया गया है।

इस पहल का उद्देश्य शहीद पुलिसकर्मियों के परिवारजनों को आवश्यक सहायता देना है, पुलिस अधीक्षक सरगुजा द्वारा बैठक के दौरान सभी थाना/चौकी प्रभारियों को शाहिद पुलिस कर्मियों के परिवारजनों से निरंतर सम्पर्क बनाये रखकर किसी भी प्रकार की परेशानियों में वरिष्ठ अधिकारियो को सूचना संज्ञान में लाकर समस्याओं के त्वरित निराकरण किये जाने के दिशा निर्देश बैठक में दिए गए हैं।

बैठक में शहीद पुलिस कर्मियों के परिवारजनों सहित अनुविभागीय अधिकारी पुलिस (ग्रामीण) अमित पटेल, मुख्य लिपिक उप निरीक्षक (एम) अजय गुहा, सहायक उप निरीक्षक दिलबहार टोप्पो, आरक्षक अजय यादव शामिल रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!