थाना चांपा क्षेत्र में हुए अंधे कत्ल को सुलझाने में पुलिस को मिली बड़ी सफलता : प्रकरण में शामिल दो आरोपियों को किया गिरफ्तार, भेजा गया न्यायिक रिमांड पर.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जांजगीर-चांपा,13 जुलाई 2024 | प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी संतोष कुमार पांडेय दिनांक 26 जून 2024 को मर्ग इंटिमेशन थाना चांपा में दर्ज कराया था कि मृतक छोटेलाल पांडेय का शव अपने मकान में मृत पड़ा है, पास में लाल रंग का वायर तथा घर का आलमारी टूटा है, जिसका शव पंचनामा पश्चात पोस्टमार्टम कराया गया। पोस्ट मार्टम रिपोर्ट में वायर से गले की श्वांसनली को दबाने से मृत्यु होना लेख करने पर थाना चाम्पा में अपराध क्रमांक 268/24 धारा 450,302,382 भादवि का अपराध दर्ज किया गया।

अपराध दर्ज कर विवेचना किए जाने के दौरान मृतक के घर के आसपास के सीसीटीव्ही कैमरा, संदेहियों के कथन पर आरोपीगण घटना के आसपास मृतक के मकान पास से आरोपी दीपक यादव के मेहरून कलर के हौंडा एक्टिवा में मृतक के घर तरफ जाते दिख रहे हैं, जिस पर उक्त दोनों व्यक्तियों की पहचान कर गवाहों के समक्ष पूछताछ मेमोरेंडम में अपना अपराध स्वीकार किया गया, उन्होंने बताया कि मृतक के डेयरी दुकान के पास मकान होने व वहीं आरोपी दीपक यादव का जरी चना का दुकान होने से जान पहचान था, जिससे आरोपी दीपक के साथ मृतक के मकान भी गया है तथा आरोपी साहिद भी मृतक के घर जा चुका था।

आरोपीगणों को मालूम था कि दिनांक घटना 26 जून 2024 को मृतक घर में अकेला है, मृतक का लड़का अमित खाटू श्याम गया है। तब दोनों प्लानिंग कर दोपहर 01:00 बजे दोनों शराब पी कर अपने स्कूटी से मृतक के घर जाकर मृतक के बिस्तर में बैठकर मृतक के खाना खाने के बाद बिजली के वायर से मृतक में गला को फंसा कर तथा हाथ व पैर को साहिद पकड़ा था, जिसको हत्या करने के बाद लोहे के सुमा से आलमारी का लाकर को तोड़कर अंदर से सोने का हार, मंगल-सूत्र, झुमका व नगदी रकम को चोरी कर लिए थे पैसा को आपस मे बांट लिए तथा लगातार पुलिस के पूछताछ से सोने के जेवर को कुदरी बैराज में पकड़े जाने के डर से गहरे पानी में फेक देना बताये। आरोपगणों  के मेमोरेंडम पर स्कूटी,मोबाइल लोहे का सुमा व लाल रंग का केबल वायर तथा जुमला 6700/- रुपये को बरामद किया जाकर आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!