नशा बना हत्या का कारण : खेत में हल चलाने के मामले में हुए विवाद में पुत्र ने कर दी सत्तर वर्षीय पिता की फावड़े से मार कर हत्या, पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर भेजा गया जेल.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जशपुर, 14 जुलाई 2024 | प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 13 जुलाई 2024 को प्रार्थी फागुना राम उम्र 35 साल निवासी कुरोंग ने थाना बगीचा में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वह उक्त दिनांक को अपने घर में था।  इसी दौरान दिन में लगभग 01:30 बजे इनके पड़ोस में रहने वाले बड़े पिता ठाकुर राम के आंगन में लड़ाई-झगड़ा करने का आवाज सुनाई दिया, प्रार्थी मौके पर जाकर देखा तो इसके बड़े पिता ठाकुर राम आंगन में चित पड़े हुए थे एवं उनके सिर से खून निकल रहा था, गाँव का एक व्यक्ति ठाकुर राम को पानी पिलाने का प्रयास कर रहा था। प्रार्थी द्वारा अपने भाई संजय नागवंशी से क्या किये हो ? कहकर पूछने पर संजय अपने कमरे से नशे की हालत में निकला और बोला कि “मैं अपने पिताजी को फावड़ा से मार दिया हूं” बोलकर फावड़ा को दिखाया और मैं जा रहा हूं कहते हुए अपने रूम में सोने चला गया। ठाकुर राम उम्र 70 साल के सिर, बाएं आंख, कान के पास चोट लगने से उनकी मृत्यु हो चुकी थी। प्रार्थी की इस रिपोर्ट पर थाना बगीचा में भा.न्या.सं. की धारा 103(1) के अंतर्गत अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया।

विवेचना के दौरान थाना बगीचा स्टॉफ द्वारा तत्परतापूर्वक कार्यवाही करते हुये दबिश देकर आरोपी संजय नागवंशी को उसके निवास से अभिरक्षा में लेकर थाना लाया गया।  पूछताछ में एवं मेमोरेंडम कथन के आधार पर संजय नागवंशी ने बताया कि वह सुबह से ही शराब के नशे में था, उसके पिता द्वारा खेत में हल चलाने हेतु कहने पर संजय द्वारा हल चलाने से मना किया गया, इसी बात को लेकर दोनों के मध्य विवाद हुआ और संजय नागवंशी ने आवेश में आकर घर में रखे लोहे का फावड़ा से अपने पिता ठाकुर राम के सिर, कान एवं चेहरा में कई बार वार कर हत्या कर दिया। उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त फावड़ा को जप्त किया गया है। आरोपी संजय नागवंशी उम्र 39 साल निवासी कुरोंग थाना बगीचा के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने पर उसे दिनांक 13 जुलाई 2024 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!