सरगुजा पुलिस द्वारा जारी अभियान ‘ऑपरेशन विश्वास’ के अंतर्गत हत्या के प्रयास के मामले में आरोपी किया गया गिरफ्तार, भेजा गया न्यायिक अभिरक्षा में.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ अंबिकापुर, 15 जुलाई 2024 | सरगुजा पुलिस द्वारा जारी अभियान ‘ऑपरेशन विश्वास’ के अंतर्गत आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त आरोपियों के विरुद्ध लगातार सख़्ती से कार्यवाही कर आरोपियों की धर-पकड़ की जा रही हैं।  इसी क्रम में प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थिया सुधयारों तिग्गा साकिन अंधला उरावपारा थाना लखनपुर द्वारा दिनांक 11 मई 2024 को थाना लखनपुर आकर रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि घटना दिनांक 11 मई 2024 को प्रार्थिया हो हल्ला की आवाज सुनकर देखी तो पड़ोस का तरसु मिंज पुराने रंजिश को लेकर प्रार्थिया के पति निरंजन तिग्गा को गाली-गलौज करते जान से जान से मारने की धमकी देते हुये जमीन में पटक कर हाथ-मुक्का से मारपीट कर रहा था। मौक़े पर प्रार्थिया एवं उसकी बहु बीच बचाव किये हैं, मारपीट से प्रार्थिया के पति के नाक, आंख, और मुंह के पास चोट लगा है, खून निकल रहा था। प्रार्थिया के रिपोर्ट पर थाना लखनपुर में अपराध क्रमांक 94/24 धारा 294, 506, 323 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

विवेचना के दौरान आहत निरंजन तिग्गा साकिन अंधला उरावंपारा थाना लखनपुर का मुलाहिजा कराया गया, ईलाज के दौरान ड्यूटी डॉक्टर के द्वारा आहत के अग्रिम ईलाज हेतु आहत को रायपुर रेफर किया गया था। ईलाज के बाद आहत को आयी चोटों का ड्यूटी डॉक्टर से क्यूरी कराया गया, जिसमें डॉक्टर के दवारा आहत को आई चोट को गंभीर होना तथा तत्काल ईलाज नहीं कराये जाने से मृत्यु होना लेख किया गया है। जिस पर प्रकरण में धारा 307 भादवि जोड़ कर प्रकरण के आरोपी तरसु मिंज उम्र 61 वर्ष साकिन अंधला उरावपारा थाना लखनपुर को पकड़कर पूछताछ किया गया। आरोपी द्वारा घटना कारित किया जाना स्वीकार किया गया। आरोपी के विरुद्ध अपराध सबूत पाये जाने से गिरफ़्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!