अंधे कत्ल की गुत्थी को 3 दिवस के अंदर सुलझाने में पुलिस को मिली बड़ी सफलता : पत्नी ही निकली अपने पति की हत्यारिन

Advertisements
Advertisements

आरोपियां द्वारा अपने शराबी पति से तंग आकर पति का हथौड़ी व चाकू से मारकर की गई हत्या

आरोपियां के कब्जे से घटना में प्रयुक्त लोहे की हथौड़ी को किया गया बरामद

आरोपीया श्रीमती अंजूनट उर्फ कोंदी पति स्वं. मनोज नट उम्र 30 वर्ष निवासी डोंगाकोहरौद थाना पामगढ जिला जांजगीर- चांपा के विरूद्व नवीन BNS की धारा 103 के तहत कार्यवाही कर भेजा गया न्यायिक रिमाण्ड पर

समदर्शी न्यूज़ जांजगीर-चाम्पा, 17 जुलाई 2024। मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि थाना पामगढ़ पुलिस को दिनांक 13.07.2024 को सूचना मिला कि मृतक मनोज नट पिता स्व. महेत्तर नट उम्र 40 वर्ष निवासी डोंगाकोहरौद को अज्ञात व्यक्ति द्वारा धारदार एवं नोकदार वस्तु से प्राणघातक हमला कर हत्या कर दिया है कि सूचना पर थाना पामगढ़ पुलिस द्वारा तत्काल घटना स्थल पर जाकर निरीक्षण किया जाकर प्रार्थी मृतक के पुत्र मुकेश नट निवासी डोंगाकोहरौद की रिपोर्ट थाना पामगढ़ में अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 271/2024 धारा 103 बी.एन.एस. कायम कर विवेचना में लिया गया।

हत्या जैसे मामले की गंभीरता को देखते हुए विवेक शुक्ला (IPS) पुलिस अधीक्षक जांजगीर-चाम्पा के निर्देशन में अज्ञात आरोपी की पतासाजी हेतु तत्काल टीम गठित किया जाकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र कुमार जायसवाल के कुशल मार्गदर्शन में डॉग स्क्वाड, फोरेंसिक टीम से सहयोग प्राप्त कर घटना स्थल निरीक्षण कर शव का पंचनामा एवं पोस्टमार्डम कराया गया मृतक के परिजनो एवं गवाहों का कथन लिया गया जांच पर पाया गया कि मृतक मनोज नट पिता स्व. महेत्तर नट उम्र 40 वर्ष साकिन डोंगाकोहरौद थाना पामगढ का खेल तमाशा दिखाकर पैसे मांगकर जीवन यापन करता था। मृतक शराब पीने का आदी था प्रतिदिन शराब पीता था और पत्नी एवं बच्चो से लड़ाई झगड़ा करता था और उसके पास पैसे नही रहता था तो शराब पीने के लिये घर में पैसे मांगता था नही देने पर छीन लेता था और मारपीट करता था जिसके कारण उसकी पत्नी आरोपीया श्रीमती अंजू नट उर्फ कोंदी काफी परेशान रहती थी।

आरोपीया अंजू नट को तलब किया गया जो गुंगी बहरी (श्रवण बाधित) होने से श्रवण बाधित विशेषज्ञ रामायण कुर्रे एवं मृतक का बेटा मुकेश नट अनुवादक (ट्रास्लेट) के समक्ष पुछताछ किया गया जो अपनी ईशारो मे बताई कि दिनांक 12.07.24 को शाम को मृतक मनोज नट गाव के बाजार में सब्जी मांगने गया था। जन्हा से सब्जी भाजी व दो पाव शराब अपने साथ में लेकर आया था और रात्रि मे घर मे शराब पीकर खाट के नीचे जाकर सो गया बाद में मृतक मनोज नट उठा और अपनी पत्नी आरोपीया अंजू नट से झगड़ा लड़ाई किया जिससे क्षुब्ध होकर गुस्से मे आरोपीयो द्वारा अपनी पति को जान सहित मारने के लिये घर में रखे लोहे के हथौड़ी को अपने पास साड़ी मे छुपाकर रखी और अपने पति को दिशा मैदान जाना है कहकर रात्रि मे उठाकर अपने साथ में लेकर घर के सामने गली से होते जोखिया तालाब पार के पास गई और वही पर दिशा मैदान की और मृतक मनोज नट जो सुअर बाड़ा के पास खड़ा था तभी आरोपीया उसे जमीन पर धक्का देकर गिरायी और मृतक मनोज नट को हाथ में रखे हथौड़ा से उसके सिर में तीन बार मारी तो वह छटपटा रहा था फिर आरोपीया हथौड़ा को अपने घर ले जाकर थैला मे रखी और उसी थैला से एक चाकू लेकर घर से दौड़कर अपने पति मृतक के पास गई और उसी चाकू से आरोपीया द्वारा उसके गले मे ताबड़तोड़ हमला कर (मारकर) हत्या कर दिया और चाकू को जोखिया तालाब के गहरे पानी मे फेक दिया उसके बाद अपने पति मृतक मुकेश नट के एक पैर को पकड़कर घसीटते हुये कुछ दूरी पर जोखिया तालाब पार के नीचे में रख दिया। जो समक्ष गवाहो के मेमोरण्डम कथन लेखकर आरोपीया के निशादेही पर घटना में प्रयुक्त एक नग लोहे का हथौड़ी को बरामद किया गया है। तथा आरोपीया के विरूद्ध अपराध धारा सदर का घटित करना सबूत पाये से विधिवत् गिरफ्तार दिनांक 15.07.2024 कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।

उक्त कार्यवाही मे उप पुलिस अधीक्षक अनिल कुर्रे, उनि मनोहर सिन्हा थाना प्रभारी पामगढ़, सउनि रामदुलार साहू, म.प्र.आर. बालमती यादव, आर. श्याम ओग्रे, भुवनेश्वर साहू, टिकेश्वर राठौर, सीताराम सूर्यवंशी एवं थाना पामगढ़ स्टॉफ का सराहनीय योगदान रहा

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!