लोयोला महाविद्यालय कुनकुरी में शैक्षणिक सत्र का उद्घाटन समारोह संपन्न

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ कुनकुरी, 19 जुलाई 2024। लोयोला महाविद्यालय कुनकुरी में शैक्षणिक सत्र का उद्घाटन समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर फादर तेलेस्फोर लकड़ा ने नव प्रवेशित विद्यार्थियों एवं संस्था के अतिथियों का स्वागत किया।

संस्था के उप प्राचार्य डॉक्टर फादर धर्म किशोर लकड़ा ने स्टाफ एवं विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि येसू समाज दुनिया के 120 से अधिक देशों में कार्य कर रहा है। लेकिन शिक्षा के क्षेत्र में इस समाज की विशेष भूमिका रही है, इस समाज ने विभिन्न देशों में व्यापक स्तर पर शिक्षा की ज्योत जलाई है। उन्होंने कहा कि शिक्षा में पांच बाधक तत्व हैं अहंकार, आलस्य, रोग, क्रोध और प्रमाद, विद्यार्थियों को इन दोषों से दूर रहना होगा।

शैक्षणिक सत्र उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि फादर मरियानुस केरकेट्टा रेक्टर ने इस अवसर पर विद्यार्थियों को संदेश दिया कि यही वह अवस्था है जहां विद्यार्थी उत्साही और ऊर्जावान होता है, विद्यार्थियों को अभी ही अपने लक्ष्य का निर्धारण करके दृढ़ रहना होगा। उन्होंने कहा कि एकल विचार से विद्यार्थी अपनी मंजिल को प्राप्त कर सकता है। आत्मबोध के द्वारा ही व्यक्ति जानता है कि वह कौन है जो खुद को जानता है वही सच्चा और सफल इंसान बन जाता है।

इस समारोह में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर फादर तेलेस्फोर लकड़ा ने अपने सभी शैक्षणिक एवं अशैक्षणिक स्टाफ का परिचय नव प्रवेशित विद्यार्थियों से कराया। उन्होंने येसु समाज की शिक्षा के क्षेत्र में उपलब्धियां को गिनाते हुए इस संस्था में अध्ययन करने वाले विद्यार्थियों एवं स्टाफ से आह्वान किया कि हमें अविरल संस्था के मूल्यों और प्रतिष्ठा को हर क्रिया में सुरक्षित रखना है। शिक्षा ही वह शक्तिशाली हथियार है जो दुनिया में फैले अज्ञानता के अंधियारे को नष्ट कर देता है। इस अवसर पर महाविद्यालय स्टाफ और विद्यार्थी उपस्थित रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!