मुर्गी फार्म के शेड में लगे पंखों की चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार, कार्यवाही कर भेजा गया रिमांड पर.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़. रायगढ़, 22 जुलाई 2024 | धरमजयगढ़ पुलिस ने ग्राम बरतापाली के मुर्गी फार्म शेड में ग्राम पंचायत  द्वारा लगाये पंखे और हैलोजन लाईट की चोरी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर आरोपी से चोरी के 07 नग सिलिंग फैन की जप्ती की गई है। पुलिस ने आरोपी को नकबजनी के अपराध में गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है।

मुर्गी फार्म से लाईट और पंखे चोरी को लेकर 21 जून को थाना धरमजयगढ़ में जनमित्रम स्वयं सहायता समूह की सचिव  श्रीमती प्रेमादेवी राठिया (उम्र 35 वर्ष) निवासी ग्राम बरतापाली द्वारा लिखित आवेदन देकर रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि शासकीय योजना के अंतर्गत उनके समूह द्वारा रीपा गोठान में मुर्गी पालन का कार्य किया जा रहा है। 13 जून को समूह के अध्यक्ष के साथ मुर्गी फार्म का निरीक्षण किया गया था, फार्म के शेड में पंखे, लाईट लगे हुये थे। पुनः 20 जून को फार्म का निरीक्षण किये तो शेड में पंचायत द्वारा लगाये गये 08 नग पंखा, 01 हैलोजन लाईट कुल कीमत 22,000/- रूपये को कोई चोर चोरी कर ले गया था।

थाना धरमजयगढ़ में अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 163/2024 धारा 457, 380 आईपीसी के अंतर्गत अपराध कायम कर माल मुल्जिम की पतासाजी की जा रही थी कि आज थाना प्रभारी धरमजयगढ़ निरीक्षक कमला पुसाम को मुखबीर द्वारा ग्राम बरतापाली के सुरेश राठिया द्वारा गांव के मुर्गी फार्म का पंखा, लाईट चोरी करने के बारे में बताया। तत्काल थाना प्रभारी द्वारा स्टॉफ को ग्राम बरतापाली रवाना किया गया, पुलिस टीम द्वारा संदेही सुरेश राठिया के घर दबिश देकर हिरासत में लिया गया।

पूछताछ में सुरेश राठिया ने 08 नग सिलिंग फैन और 01 हैलोजन लाईट चोरी करना स्वीकार किया और बताया कि  हैलोजन बल्ब  टूट जाने पर वहीं फेंक दिया और 01 पंखा को बेच कर बिक्री रकम को खर्च कर दिया है। आरोपी सुरेश राठिया पिता जुगितराम राठिया उम्र 38 वर्ष साकिन रतापाली थाना धरमजयगढ़ के मेमोरेंडम पर चोरी की 07 नग अजंता कंपनी का सिलिंग फैन बरामद कर जप्त किया गया। आरोपी को आज धरमजयगढ़ पुलिस द्वारा नबकजनी के अपराध में गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!