जशपुर कलेक्टर ने कोविड-19 से बचाव के लिए शिक्षा विभाग, चिकित्सा विभाग, व्यापारी संघ सहित अन्य विभागों की ली बैठक, सार्वजनिक स्थानों पर मास्क एवं कोविड-19 गाईड लाईन का पालन न करने वालों पर चालानी कार्यवाही करने के लिए किया निर्देशित

Advertisements
Advertisements

विद्यालयो के संचालन में कोविड अनुरूप व्यवहार का गंभीरता से करें पालन- कलेक्टर

सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में दुकानदार सहित ग्राहकों को मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिग का करना होगा पालन

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने आज जिले में कोविड-19 एवं नए वेरिएंट ओमीक्राॅन के संक्रमण की बढ़ती हुई रफ्तार को ध्यान में रखते हुए बचाव व रोकथाम के लिए स्कूल शिक्षा विभाग, चिकित्सा विभाग, व्यापारी संघ सहित अन्य विभागों की बैठक ली। इस अवसर पर संयुक्त कलेक्टर श्री अखिलेश साहू, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी, शासकीय एवं निजी स्कूलों के प्राचार्य, अजय गुप्ता, स्वास्थ्य विभाग सहित व्यापारी संघ के सदस्य उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री अग्रवाल ने शिक्षा विभाग को स्कूलों के संचालन में कोविड-19 के सभी नियमों का पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। बच्चों सहित समस्त स्टाफ को मास्क, सेनेटाईजर का उपयोग करने, सोशल डिस्टेंसिग का पालन करने की बात कही साथ ही शाला में हाथ धोने के लिए साबुन-पानी की अनिवार्य रूप से व्यवस्था किए जाने के लिए कहा गया। उन्होंने 15 से 18 आयु वर्ग के सभी पात्र किशोर युवक युवतियों का अनिवार्य रूप से टीकाकरण कराने हेतु प्रोत्साहित करने के निर्देश दिए। श्री अग्रवाल ने स्वास्थ्य विभाग को जिले के प्रमुख चैक-चैराहों, हाट-बाजारों, बस स्टैण्ड में लोगों का प्राथमिकता से कोविड टेस्ट करने के लिए कहा। साथ ही टीकाकरण की गति में तेजी लाने के निर्देश दिए। इस हेतु टीकाकरण टीम की संख्या बढ़ाने, अधिक से अधिक सेशन लगाने की बात कही। जिससे सभी पात्र लोगों का जल्द से जल्द टीकाकरण पूर्ण हो सके।

कलेक्टर ने व्यापारी संघ के सदस्यों को भी अपने व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के संचालन में कोविड अनुरूप व्यवहार का गंभीरता से पालन कराने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में अनावश्यक भीड़-भाड़ एकत्रित न हो इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए। इस हेतु भीड़भाड़ वाले प्रतिष्ठानों को एक तिहाई क्षमता के साथ संचालित करने की बात कही। साथ ही दुकानदार, कर्मचारी सहित ग्राहकों को भी मास्क का उपयोग करना अनिवार्य होगा। दुकानो के बाहर भी ग्राहकों से सोशल डिस्टेसिंग का पालन कराने के लिए निर्देशित किया। श्री अग्रवाल ने सभी नगरीय क्षेत्रों में कोविड से बचाव के लिए जनजागरूकता हेतु रैली निकालने की बात कही। साथ ही चैक-चैराहों पर मास्क का उपयोग न करने वाले, तीन सवारी घूमने वालों पर राजस्व, पुलिस एवं नगर पालिका की संयुक्त टीम के माध्यम से चलानी कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया। साथ ही सभी नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में मुनादी के माध्यम से व्यापक प्रचार-प्रसार कराने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री अग्रवाल ने सभी अधिकारियों को नियमों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।  

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!