डबल इंजन की सरकार में विकास का दावा निकला खोखला, बजट में छत्तीसगढ़ के लिए कोई विशेष पैकेज नहीं – धनंजय सिंह ठाकुर

Advertisements
Advertisements

मोदी की गारंटी पूरा करने सरकार 25 हजार करोड़ का कर्ज ले चुकी, केंद्रीय बजट में छत्तीसगढ़ को भी बिहार की तरह पैकेज देना था

समदर्शी न्यूज़ रायपुर, 23 जुलाई 2024/ प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि केंद्रीय बजट से छत्तीसगढ़ को कुछ नही मिला है। डबल इंजन की सरकार में विकास का दावा जो किया गया था। वह चुनावी जुमला निकला मोदी की गारंटी को पूरा करने के लिए अब तक भाजपा सरकार ने 25 करोड़ से अधिक का कर्ज ले लिया है। मोदी की गारंटी को पूरा करने के चक्कर में प्रदेश में चल रहे सारे विकास कार्य ठप्प पड़ गये है। महिला एवं बाल विकास विभाग अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति विभाग की योजनाओं की राशियों को आहरण करके महतारी वंदन योजना की किस्त दिया जा रहा है जिसके चलते इन विभागों के द्वारा चलाई जाने वाले जन कल्याणकारी योजनाएं सुपोषण अभियान बंद पड़े हुए हैं। आयुष्मान का भुगतान रोक दिया गया है। केंद्र सरकार को मोदी की गारंटी को पूरा करने के लिए बिहार और अन्य राज्यों की तरह छत्तीसगढ़ को भी विशेष पैकेज आर्थिक मदद देना चाहिए था।

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री विष्णु देव साय सड़क एवं अन्य परियोजनाओं का डीपीआर बनाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात किए थे, बजट में उन डीपीआर के लिए कोई राशि का प्रावधान नहीं किया गया न ही उनके लिए कोई अलग से घोषणा की गई है। प्रदेश में वित्तीय स्थिति खराब हो गई है सरकार हर महीना कर्ज ले रही है बिजली के दाम में वृद्धि करके जमीनों की रजिस्ट्री में 30 प्रतिशत छूट को खत्म करके और अन्य लाभकारी योजनाओं को बंद करके जनता के ऊपर व्यय भार बढ़ा रही है अपने खजाना को भरने के लिए और मोदी की गारंटी को पूरा करने के लिए जनता की जब को ढीला कर रही है, नई भर्तियों नही हो रही है। प्रधानमंत्री आवास योजना जिसमे 18 लाख आवास देने का दावा किया गया था बजट में उसका कोई उल्लेख नहीं है पूरी तरीका से केंद्रीय बजट छत्तीसगढ़ की जनता में निराशा और हताशा पैदा करने वाला है। और डबल इंजन सरकार विकास और मोदी के गारंटी का जो दावा था उसकी पोल खुल गई है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!