CRIME NEWS : महिला की आकस्मिक मृत्यु के मामले में पड़ोसी युवक पर आत्महत्या के लिए उकसाने का अपराध दर्ज….जूटमिल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा जेल.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़. रायगढ़, 24 जुलाई 2024 | थाना जूटमिल के अंतर्गत महिला की आकस्मिक मौत के मामले में जूटमिल पुलिस द्वारा मर्ग जांच पर पड़ोसी युवक विजय खड़िया (उम्र 26 साल) के विरूद्ध महिला को आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने का अपराध दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है। मिली जानकारी के अनुसार महिला द्वारा 22 अप्रैल के दोपहर अपने घर के परछी में साड़ी से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली गई थी। घटना की सूचना पर जूटमिल पुलिस द्वारा मर्ग क्रमांक 32/2024 धारा 174 सीआरपीसी के अंतर्गत मर्ग कायम कर  पंचनामा कार्यवाही की गई तथा जप्ती योग्य साक्ष्य का हिस्टोपैथोलॉजी परीक्षण कराया गया।

मर्ग जांच में गवाह और वारिसों ने बताया कि मृतिका और विजय खड़िया के बीच प्रेम संबंध था। पिछले एक साल से विजय खड़िया द्वारा महिला को पत्नी बनाकर रखने का विश्वास देकर शारीरिक शोषण करता रहा और फिर अपनी बातों से मुकर गया, जिससे महिला परेशान थी और एक दिन अपने सारे सामान लेकर विजय के घर चली गई। विजय उसे वापस घर जाने बोला, तब महिला अपने घर आ गई। विजय खड़िया के शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना से प्रताड़ित होकर 20 अप्रैल को महिला फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

मर्ग जांच में आरोपी विजय खड़िया द्वारा महिला को शारीरिक एवं मानसिक रूप से प्रताड़ित करने के पुख्ता साक्ष्य पाये जाने पर मर्ग जांच से दिनांक 22 जुलाई 2024 को थाना जूटमिल में अपराध क्रमांक 335/2024 धारा 306 आईपीसी के अंतर्गत अपराध कायम किया गया। आरोपी के फरार होने से पहले जूटमिल पुलिस द्वारा आरोपी विजय खड़िया के घर दबिश देकर आरोपी को हिरासत में लिया गया। जिसे कल गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर पेश किया गया, जहां आरोपी का जेल वारंट प्राप्त होने पर पुलिस ने आरोपी को जेल दाखिल किया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!