किसान की जान की दुश्मन बन गई भूपेश सरकार कदम कदम पर लूटमार, हर बोरे पर एक किलो धान की पुरौनी क्या यूपी चुनाव फंड के लिए ले रहे हैं : भाजपा

Advertisements
Advertisements

ऐसा कृत्य तो डकैत भी करने से शरमा जाएं, लेकिन इन्हें लज्जा नहीं आती, बोरे के नाम पर किसान की जेब पर डाका, ऊपर से आरटीओ की वसूली : विष्णु देव साय

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

रायपुर. छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय  ने कहा है कि भूपेश बघेल सरकार किसानों की जान की दुश्मन बन गई है। गरीब किसानों के साथ कदम कदम पर लूटमार हो रही है। ऐसा कृत्य करने से तो डकैत भी शरमा जाएं लेकिन इन्हें तनिक सी भी न तो लज्जा आ रही है और न ही उस किसान पर जरा सा रहम आ रहा है, जिसको छलकर सत्ता सुख भोग रहे हैं।

श्री साय ने आरोप लगाया है कि पूरे प्रदेश में भूपेश बघेल सरकार के धान खरीदी केन्द्रों में किसान से प्रति बोरा एक किलो धान ज्यादा लिया जा रहा है। क्या यह पुरौनी यूपी चुनाव फंड के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर ली जा रही है? इसके अलावा बोरे के नाम पर किसानों की जेब पर डाका डाला था रहा है। उसे बोरे की तय रकम से कम राशि दी जा रही है। इतने से भी इस सरकार का पेट नहीं भर रहा तो प्रदेश भर में आरटीओ के जरिये किसान से अवैध वसूली भी कराई जा रही है। किसान धान बेचने खरीदी केंद्र पहुंचता है तो रास्ते में आरटीओ की वसूली गैंग को दक्षिणा देकर ही पहुंच पाता है। उसे तरह तरह से प्रताड़ित करके यूपी चुनाव फंड में अंशदान करने विवश किया जा रहा है। कागज की कमी बताकर धमकी दी जाती है कि वाहन जप्त कर लिया जायेगा। एक तो किसान पहले ही धान भीग जाने से परेशान हैं। सरकार न उचित मुआवजा दे रही और न भीगा धान खरीद रही। ऐसे में हालात और भूपेश बघेल सरकार के जुल्म का मारा किसान किसी तरह सुरक्षित बच गए धान को बेचने पहुंचता है तो रास्ते से लेकर खरीदी केंद्र तक चौतरफा मची लूट का शिकार हो रहा है।

श्री साय ने कहा कि किसानों के नाम पर तीन साल से ओछी राजनीति कर रहे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल किसानों के साथ लगातार छलकपट कर रहे हैं। कर्ज माफी का वादा करके सत्ता में आई कांग्रेस ने सबसे पहले तो इसी मामले में किसानों को धोखा दिया। उनके साथ विश्वासघात किया। फिर किसानों की जिस जमीन को लौटाने का राग भूपेश बघेल अलापते हैं, वह तो प्रक्रिया के तहत बस्तर के किसानों को मिलनी ही थी। भूपेश बघेल के राज में तो सरकारी और आदिवासी किसानों की जमीन पर भूमाफिया कब्जा कर रहा है। पहाड़ी कोरवाओं तक की जमीन लील गए! इसके बाद भी खुद को किसान और सरकार को किसानों की सरकार बताते लाज नहीं आती। यह कैसा किसान है और यह कैसी किसानों की सरकार है जो किसानों को ही गन्ने की तरह निचोड़ रही है। इस सरकार के पाप का घड़ा भर गया है। किसान को मरने और आह भरने के लिए मजबूर करने वाले अब बच नहीं पायेंगे। यदि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल में थोड़ी सी भी गैरत बची है तो किसान न्याय का नगाड़ा बजाने की बजाय किसान के साथ हो रहे अन्याय, अत्याचार और लूटमार को बंद करें। झूठ की राजनीति बहुत हो चुकी। अब उनकी असलियत खुलकर सामने आ चुकी है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!