जशपुर पुलिस आरोपी को पकड़ने गई मध्यप्रदेश और खुद घिर गई ग्रामीणों से, पुलिसिया सूझबूझ से आरोपी और अपहृता को निकाला…..पढ़ें पूरा मामला….

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जशपुर, 28 जुलाई 2024/ प्रकरण का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि थाना पत्थलगांव क्षेत्र की एक महिला ने दिनांक 06.07.2024 को थाना पत्थलगांव में रिपोर्ट दर्ज कराया कि इसकी 16 वर्षीय नाबालिग लड़की को माह नवंबर 2023 में एक संदेही बहला-फुसलाकर कहीं ले गई है कि रिपोर्ट पर थाना पत्थलगांव में अपराध क्रमांक 136/2024 धारा 363 भा.द.वि. पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

महिला संबंधी गंभीर अपराध होने पर पुलिस अधीक्षक जशपुर शशि मोहन सिंह द्वारा एसडीओपी पत्थलगांव ध्रुवेश कुमार जायसवाल एवं थाना प्रभारी पत्थलगांव को प्रकरण से संबंधित हर पहलुओं को बारीकी से जांच कर अपहृता की पतासाजी के निर्देश दिए गए थे। साइबर सेल के सहयोग से अपहृता एवं संदेही के पता-तलाश दौरान उज्जैन में होने की सूचना मिलने पर एसडीओपी पत्थलगांव एवं थाना प्रभारी पत्थलगांव के नेतृत्व में टीम गठित कर उज्जैन मध्यप्रदेश रवाना किया गया था, जहां दबिश दौरान आरोपी को अभिरक्षा में लेने पर वहां की स्थानीय ग्रामीणों ने पुलिस पार्टी को घेर दिया था, बड़ी मशक्कत उपरांत स्थानीय पुलिस के सहयोग से आरोपी विनोद राठौर को अभिरक्षा में लिया गया एवं उसके कब्जे से अपहृता को बरामद किया गया। 

अपहृता नाबालिग से पूछताछ पर आरोपी विनोद राठौर द्वारा उसे बहला-फुसलाकर शादी का प्रलोभन देकर उनके साथ लगातार दुष्कर्म करना बताने पर मामले में धारा- 366, 376(3), 376(2) (ढ) भा.द.वि. 4. 6 पाक्सो एक्ट जोडी गई है एवं मामले में आरोपी विनोद राठौर पिता बद्रीलाल राठौर उम्र 22 वर्ष निवासी ग्राम नागपुरा, थाना जलडा जिला उज्जैन (म०प्र०) को थाना पत्थलगांव के उक्त अपराध क्रमांक में वैधानिक कार्यवाही उपरांत दिनांक 28.07.2024 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है। प्रकरण में एक आरोपी फरार है उसकी पतासाजी की जा रही है।

नाबालिग पीडिता को बरामद करने एवं आरोपी को गिरफ्तार करने में अनुविभागीय पुलिस अधिकारी श्री जायसवाल, निरीक्षक विनीत कुमार पाण्डेय, सउनि० नरेन्द्र कुमार भगत, खिरोवती बेहरा, आर0 558 तुलसी रात्रे, म०आर० 771 सीमा पैकरा व सायबर टीम जशपुर की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!