जशपुर पुलिस नें समाजसेवीयों के साथ मिलकर आम नागरिकों को सड़क सुरक्षा के संबंध में किया जागरूक, सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति की मदद करने वाले “सड़क सुरक्षा मितानों” को आम नागरिको में जागरूकता लाने हेतु वितरित किया गया हेलमेट

Advertisements
Advertisements

बस स्टैंड जशपुर में कार्यक्रम किया गया आयोजित, आम नागरिकों को सड़क सुरक्षा के संबंध में दी गई जानकारी

संस्था जीवन झरना कांसाबेल द्वारा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से यातायात नियमों एवं संकेत के बारे में जानकारी देकर किया गया जागरूक

समदर्शी न्यूज़ जशपुर, 28 जुलाई 2024/ आम नागरिकों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के उद्देष्य से पुलिस अधीक्षक श्री शशिमोहन सिंह के मार्गदर्शन में आज दिनांक 28.07.2024 को बस स्टैंड जशपुर में जिला पुलिस द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जशपुर श्री अनिल सोनी  के द्वारा सड़क सुरक्षा के प्रति व्याख्यान देकर आम नागरिकों को जागरूक किया गया। कार्यक्रम के दौरान वरिष्ठ समाजसेवी कुनकुरी निवासी श्री राधेष्याम जिंदल द्वारा सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति को मदद करने वाले सड़क सुरक्षा मितानों को जागरूकता लाने के उद्देष्य से 22 नग हेलमेट वितरित किया गया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनी द्वारा उपस्थित आम नागरिकों को हेलमेट लगाकर दोपहिया वाहन चलाने, वाहन में क्षमता से अधिक सवारी न बैठने, ओव्हर स्पीड वाहन ना चलाने, नशे की हालत में वाहन न चलाने, नाबालिक बच्चों को वाहन चलाने ना देने, एम्बुलेंस एवं फायर ब्रिगेड वाहन को साईड  देने, घायल व्यक्ति को मदद करने, यातायात नियम एवं संकेत का पालन कराने एवं यातायात नियमों का का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति के ऊपर वैधानिक कार्यवाही, हिट एंड रन के प्रकरणों में प्रावधान, घायल व्यक्ति को मदद करने वाले गुडसेमिरिटन एवं नवीन कानून के बारे में विस्तार से जानकारी दिया गया।

जीवन झरना संस्था कांसाबेल की सिस्टर एनी एवं उनकी टीम द्वारा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से आम नागरिकों को यातायात नियमों एवं संकेत के बारे में जानकारी दिया गया। सड़क दुर्घटना के प्रकरण में जिला जशपुर में विगत वर्षों तथा इस वर्ष हुए एक्सीडेंट के प्रकरण में घायलों और मृतकों की संख्या की जानकारी देते हुए एक्सीडेंट को कम करने के लिए शासन, पुलिस और प्रशासन द्वारा उठाए जा रहे कदम और तैयारी की जानकारी दिया गया।

कार्यक्रम में यातायात प्रभारी निरीक्षक रामसाय पैंकरा, उप निरीक्षक सरिता तिवारी,  शशिकांत नायक डीआरएम, जशपुर के समाजसेवी राजकुमार अग्रवाल, कुनकुरी से रूफी खान,  राधेष्याम जिंदल, नासिर अंसारी सहित भारी संख्या में नगरवासी एवम बाजार आए ग्रामीणजन उपस्थित रहे।                                 

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!