जशपुर पुलिस एलर्ट मोड पर, अपराधों की रोकथाम के लिये जिले भर में चलाया गया सघन चेकिंग अभियान : होटल, ढाबा, मुसाफिर, निगरानी बदमाश, फेरी वाले एवं रूम किरायेदारों की सघन जांच की गई

Advertisements
Advertisements

चोरी, झपटमारी एवं लूट जैसे अपराधों की रोकथाम के लिये जिला पुलिस जशपुर द्वारा चलाया गया सघन चेकिंग अभियान

होटल, लॉज में ठहरने वालों के वैध आईडी व पूर्ण विवरण के बाद ही संचालकों को कमरा देने हेतु कहा गया

विभिन्न थाना/चौकी क्षेत्र में घूम रहे मुसाफिरों की चेकिंग कर उनका सत्यापन कार्यवाही की जा रही है,

जांच के दौरान संदिग्ध गतिविधियां होने पर तत्काल पुलिस को सूचित करने हेतु कहा गया

समदर्शी न्यूज़ जशपुर, 29 जुलाई 2024/ आम नागरिकों को सुरक्षित रखने एवं चोरी, उठाईगिरी, झपटमारी, लूट डकैती इत्यादि अपराधों की रोकथाम के लिये दिनांक 28.07.2024 को पूरे जिले के थाना/चौकी क्षेत्रों में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। जिले में रूके मुसाफिरों एवं संदिग्धों पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

चेकिंग के दौरान होटल, लॉज संचालकों को उनके यहां ठहरने वालों लोगों से उनका आईडी प्राप्त कर उसकी सही तरह से जांच करने के बाद, उनके आगमन का उद्देश्य के अलावा कहां व किस कार्य से आये हैं, का विवरण लेने के बाद ही होटल में ठहरने दिया जाये। होटल में ठहरने वाले ग्राहकों के संदर्भ में प्राप्त जानकारी के साथ इसकी सूची थाना को उपलब्ध कराने हेतु हिदायत दिया गया। पुलिस अधिकारियों ने होटल संचालकों को स्पष्ट निर्देश दिया कि उनके होटल/लाॅज में ठहरने वाले लोगों से आईडी कार्ड लेकर ही ठहरने दें।

थाना क्षेत्र में घूम रहे/काफी दिनों से रह रहे मुसाफिरों, फेरी वालों की सघन चेकिंग की गई इसके साथ-साथ किरायेदारों की भी चेकिंग की गई। मुसाफिरों, फेरी वालों का सत्यापन कार्यवाही जारी है।

ढाबा/होटल की भी आकस्मिक चेकिंग की गई, संचालकों को कड़ी हिदायत दिया गया कि किसी भी तरह के अनैतिक/अवैधानिक कार्यवाही में सम्मिलित न हो, संदिग्धों की सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस को सूचित करने हेतु कहा गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!