दोहरे हत्याकांड की घटना का पुलिस ने किया पर्दाफाश : मां और बेटी की हत्या करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार, टंगिया से हत्या कर शव को मिट्टी तेल डालकर जलाने का किया प्रयास

Advertisements
Advertisements

सूचना मिलते ही पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही कर घटनास्थल से महत्वपूर्ण साक्ष्य, ग्रामवासियों से पूछताछ एवं अन्य संकलित साक्ष्यों के आधार पर आरोपी का लगाया गया पता

संपूर्ण घटना स्थल का एफएसएल की फारेंसिक टीम द्वारा भी कराया गया सूक्ष्म निरीक्षण

मृतिका संतोषी से बना अवैध संबंध इस जघन्य हत्याकांड का मुख्य कारण

समदर्शी न्यूज़ बलौदाबाजार-भाटापारा/ दिनांक 29.07.2024 को प्रातः थाना कसडोल में सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम भदरा में घर के अंदर एक महिला एवं उसकी पुत्री की हत्या कर दी गई है। की सूचना पर थाना कसडोल का पुलिस बल तत्काल घटनास्थल पहुंचा। साथ ही वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों द्वारा भी घटनास्थल का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया। घटनास्थल मृतिका के घर में संतोषी पति स्व. दिलीप साहू उम्र 40 वर्ष एवं उसकी पुत्री ममता साहू 18 वर्ष दोनों निवासी ग्राम भदरा की हत्या हुई थी तथा घर के अंदर जली हुई अवस्था में दोनों मृतकों का शव मिला।

घटनास्थल का प्रारंभिक निरीक्षण पर, दोनों मृतकों के सिर में किसी घातक हथियार से गंभीर चोट होना पाया गया तथा इसके पश्चात आरोपी द्वारा मिट्टी तेल डालकर दोनों शवों को जलाने का भी प्रयास किया गया। एफएसएल रायपुर की फोरेंसिक टीम द्वारा घटनास्थल का सूक्ष्म निरीक्षण किया गया। साथ ही थाना कसडोल की पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण, जांच पंचनामा एवं ग्रामवासियों से घटना के संबंध मे पूछताछ किया गया। संपूर्ण कार्यवाही पश्चात दोनों शवों का विधिवत पोस्टमार्टम कराया गया। प्रकरण में थाना कसडोल में मर्ग क्र. 63/2024, 64/2024 एवं अपराध क्र. 300/2024 धारा 103,1,238 बीएनएस पंजीबद्ध कर जांच विवेचना में लिया गया।

प्रकरण में पुलिस टीम में शामिल निरीक्षक रितेश मिश्रा, सउनि श्रवण नेताम, मेघनाथ बंजारे, महिला प्र.आर. मंजू साहू, आरक्षक शरद साहू, मृत्युंजय महिलांगे, प्रताप बंजारे, कमलेश बर्मन, शैलेन्द्र बंजारे, शैलेन्द्र पैकरा व म. आरक्षक नेटी की टीम द्वारा दोनों मृतकों की हत्या करने वाले अज्ञात आरोपियों के संबंध में पता तलाश प्रक्रिया प्रारंभ किया गया। साथ ही साइबर सेल की टेक्निकल टीम द्वारा घटना के संबंध में महत्वपूर्ण साक्ष्य एकत्र कर आरोपी की पहचान का प्रयास किया जा रहा था। मृतिका का घर ग्राम भदरा बीच बस्ती में है तथा घर में दोनो मृतक एवं उसका एक पुत्र निवास करते थे। घटना दिनांक 28-29.07.2024 की दरम्यान पुत्र सुनील एक शोक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए ग्राम अहिल्दा थाना लवन चला गया था। इस दौरान मृतक मां और बेटी ही घर में थे। इस दौरान सूचना प्राप्त हुई कि गांव का ही रहने वाले संदेही दिलहरण का मृतिका के घर आना-जाना है, पर वह सुबह से गांव से कहीं बाहर भाग गया है।

इस सूचना पर से पुलिस का सारा ध्यान संदेही दिलहरण के ऊपर एवं उसकी खोजबीन में लग गया। पुलिस द्वारा संदेही दिलहरण का पता तलाश कर उसे हिरासत में लिया गया। तत्पश्चात पुलिस टीम उससे घटना के संबंध में सुझ-बूझ से एवं बारिकी से पुछताछ किया गया, जिसमें आरोपी द्वारा दोनों मृतकों की हत्या करना स्वीकार करते हुए बताया गया कि उसका मृतिका संतोषी के साथ प्रेम संबंध में था, और वह मृतिका को बीच-बीच में आर्थिक मदद भी करता रहता था। विगत कुछ दिनों से मृतिका द्वारा संदेही दिलहरण को अधिक रकम मांगने की बात को लेकर ब्लैकमेल किया जाने लगा था। मृतिका अपनी मांग पूरी न होने पर कहने लगी थी कि मैं तुम्हारे घर में जाकर बतौर पत्नि रहने लगूंगी और तुमको बदनाम कर दूंगी। इस बात से आरोपी दिलहरण मानसिक रुप से काफी परेशान हो गया था और इस परेशानी से छुटकारा पाने के लिए उसने मृतिका को मारने की योजना बना डाली। योजना अनुसार आरोपी दिनांक 28/07/2024 को रात्रि मृतिका के घर गया और वहां वह उसे समझाने लगा।

इस दौरान मृतिका जोर-जोर से चिल्लाकर बात करने लगी, तब आरोपी के द्वारा ऐसा बोलने पर मना करने से, मृतिका आरोपी के साथ लडाई-झगड़ा कर हाथापाई करने लगी। तब आरोपी ने मृतिका के घर में रखे हुए टंगिये से मृतिका संतोषी के उपर वारकर प्राण घातक चोंट पहुंचाया, जिससे मृतिका जमीन पर गिर गई और लहुलुहान हो गई। इसकी आवाज सुनकर मृतिका की पुत्री ममता भी वहां आ गई तो आरोपी द्वारा डर से उसे भी उसी टंगिये से प्राणघातक चोंट पहुंचाया, जिससे मृतिका की पुत्री भी लहुलुहान होकर जमीन पर गिर गई। तत्पश्चात आरोपी दिलहरण द्वारा मिट्टी तेल छिड़कर दोनों मृतिका (माता-पुत्री) को जला दिया गया और घर के पीछे के रास्ते से आरोपी भाग गया। कि प्रकरण में आज दिनांक 30.07.2024 को आरोपी दिलहरण को विधिवत गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करते हुए जेल भेजने की प्रक्रिया की जा रही है।

Advertisements
Advertisements

One thought on “दोहरे हत्याकांड की घटना का पुलिस ने किया पर्दाफाश : मां और बेटी की हत्या करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार, टंगिया से हत्या कर शव को मिट्टी तेल डालकर जलाने का किया प्रयास

Comments are closed.

error: Content is protected !!