स्व अनुशासन के साथ कर्त्तव्यों का पालन करें अधिकारी और शिक्षक – कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल

Advertisements
Advertisements

बीईओ, बीआरसीसी और एबीईओ की उन्मुखीकरण कार्यशाला संपन्न

समदर्शी न्यूज़ जशपुर, 31,जुलाई,2024/ कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल और जिला पंचायत के सीईओ अभिषेक कुमार के मार्गदर्शन में आयोजित बीईओ, एबीईओ, बीआरसीसी की उन्मुखीकरण कार्यशाला आज संकल्प शिक्षण संस्थान जशपुर में आयोजित की गई । कलेक्टर रवि मित्तल ने कार्यशाला में सभी को संबोधित करते हुए कहा कि सभी अधिकारी और शिक्षक अनुशासन में रहकर ईमानदारी से कर्त्तव्यों का पालन करें । अपने दायित्वों को शिक्षक स्वयं महसूस करें और बच्चों को बेहतर शिक्षा के साथ अच्छा और सफल इंसान बनायें । जिससे खुद पर गर्व कर सकें । उन्होंने यह भी कहा कि दण्ड किसी समस्या का समाधान नहीं होता, सभी को प्रोत्साहन चाहिए होता है । उन्होंने अच्छे शिक्षकों को चिन्हांकित कर प्रोत्साहित करने के निर्देश भी दिए । साथ ही सभी बीईओ को प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक शालाओं पर विशेष फोकस करने को भी कहा ।

सीईओ जिला पंचायत अभिषेक कुमार ने अध्ययन में होशियार बच्चों के साथ कमजोर बच्चों पर विशेष ध्यान देने को कहा । विद्यालयों की मानिटरिंग की विकासखण्डवार साप्ताहिक रिपोर्ट उपलब्ध कराने की उन्होंने बात कही । सभी को मोटिवेट करते हुए उन्होंने कहा कि यदि आप अपने सामाजिक सरोकार को समझते हुए कुछ अच्छा करना चाहते हैं या कोई बेहतर बदलाव लाना चाहते हैं तो आपको किसी बड़े पद पर होने की आवश्यकता नहीं है, वे आप जिस स्तर पर भी हैं, वहां से अपनी इच्छाशक्ति के बल पर कर सकते हैं । अधिकारियों से उन्होंने कार्यशाला का फीडबैक भी लिया ।

यशस्वी जशपुर के नोडल अधिकारी विनोद गुप्ता ने उन्मुखीकरण में सभी बीईओ, एबीईओ और बीआरसीसी को जिले की बेहतर शिक्षा के लिए कैसे कार्य करें ? यह समझाया । विकासखण्ड स्तर से संकुल स्तर तक मानिटरिंग के वर्कप्लान के साथ प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक शालाओं में साल भर किये जाने वाले कार्यों की जानकारी भी दी। जिला शिक्षा अधिकारी पी.के. भटनागर ने बेहतर परीक्षा परिणाम के लिए कार्य करने के निर्देश सभी अधिकारियों को दिए। उन्मुखीकरण कार्यशाला में यशस्वी जशपुर के संजीव शर्मा, अवनीश पाण्डेय व संजय दास सहित सभी बीईओ, एबीईओ व बीआरसीसी उपस्थित रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!