कुनकुरी एसडीएम ने पटवारी व ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी और सचिवों की ली संयुक्‍त बैठक

Advertisements
Advertisements

शत-प्रतिशत और त्रुटिरहित गिरदावरी को लेकर दिए निर्देश

समदर्शी न्यूज़ जशपुर, 31 जुलाई 2024/  जिले में शत-प्रतिशत एवं त्रुटिरहित गिरदावरी कार्य को लेकर कार्य किया जा रहा है। इसी क्रम में जनपद पंचायत कुनकुरी के सभा कक्ष में गिरदावरी के संबंध में एक संयुक्त बैठक राजस्व विभाग के पटवारियों, कृषि विभाग के ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारियों उद्यान विभाग के उद्यान कर्मचारी एवं जनपद पंचायत कुनकुरी के समस्त सचिवों की उपस्थिति में प्रशिक्षण कार्यक्रम एसडीएम कुनकुरी की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। यहां उपस्थित सभी लोगों को शुद्ध एवं शत प्रतिशत सही गिरदावरी कर राजस्व अभिलेखों में विधिवत्त प्रविष्टि करने का निर्देश दिया गया।

तहसील कुनकुरी के अंतर्गत अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कुनकुरी, तहसीलदार कुनकुरी, अतिरिक्त तहसीलदार कुनकुरी एवं नायब तहसीलदार कुनकुरी के द्वारा समस्त पटवारियों की एक समीक्षा बैठक जनपद पंचायत कुनकुरी के सभाकक्ष में आयोजित की गई एवं उन्हें शत प्रतिशत गिरदावरी, वन अधिकार में फौती दर्ज करने एवं बी-1 वन वितरण करने, कानून व्यवस्था से संबंधित हल्का में आने वाली समस्याओं भू अर्जन हुए प्रकरणों में अभिलेख दृष्टि कारण जिओ रेफरेंसिंग के संबंध में दिशा निर्देश एवं ई कोर्ट तथा लोक सेवा गारंटी के मामलों में समय पूर्व प्रतिवेदन देने, पीजीएन, समय सीमा के प्रकरणों में प्रतिवेदन देने एवं नक्शा दुरुस्ती तथा अभिलेख शुद्धता में प्रगति लाने के संबंध में निर्देश दिया गया।

हल्का पटवारी द्वारा अपने हल्के के ग्राम का भ्रमण करते समय राजस्व अभिलेखों में प्रविष्ट भू-स्वामी एवं अन्य विवरण की जांच कर अभिलेखों में अंकित या प्रविष्ट त्रुटियों खसरों के संकलन या विलोपन इत्यादि की दुरुस्ती संबंध में निर्देश दिया गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!