लोयोला दिवस : जीवन में सफलता के लिये प्रभु की स्मृति एवं स्तुति आवश्यक है – डॉक्टर फादर तेलेस्फोर लकड़ा

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ कुनकुरी, 1 अगस्त 2024/ नगर के लोयोला महाविद्यालय में गत मंगलवार को लोयोला दिवस मनाया गया। ज्ञातव्य है कि संत इग्नासियुस लोयोला येसु समाज के संस्थापक थे जिनकी स्मृति में येसु समाज द्वारा संचालित सभी शिक्षण संस्थाओं में लोयोला दिवस अनिवार्य रूप से 31 जुलाई को प्रतिवर्ष मनाया जाता है।

येसु समाज मानव हित में दुनिया के सभी देशों में विभिन्न क्षेत्रों में कार्य करता है, लेकिन शिक्षा के क्षेत्र में येसु समाज का अभूतपूर्व और अविस्मरणीय योगदान है। दुनिया के लगभग 120 से भी अधिक देशों में येसु समाज द्वारा संचालित शौक्षणिक संस्थाएं अपनी उपलब्धियों एवं गुणवत्ता के लिये किसी प्रकार के परिचय हेतु आश्रित नही है।

लोयोला दिवस पर महाविद्यालय में येसु संघी पुरोहितों के स्वागत सत्कार के लिये महाविद्यालय स्टॉफ और सभी विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। नृत्य और गीतों से उनका मनोरंजन किया गया। महाविद्यालय स्टॉफ ने पुरोहितों को उपहार देकर उनका सम्मान किया। येसु संघी पुरोहितों के द्वारा मानव कल्याण हेतु किये जा रहे कार्यो और उनके त्याग व बलिदान को मानपत्र देकर स्मरण किया गया।

सहायक प्राध्यापक डी आर विश्वकर्मा ने समारोह के समापन के अवसर पर सभी पुरोहितों एवं कार्यक्रम में सहभागियों के प्रति आभार व्यक्त किया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!