JASHPUR CRIME : सौतेले पिता का शराब पीने के लिये पत्नि से पैसे की मांग कर विवाद करना पुत्र को रास नहीं आया, डंडे से सिर पर मारकर कर दी हत्या, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जशपुर, 2 अगस्त 2024/ मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि 49 वर्षीय प्रार्थिया ने दिनांक 29.07.2024 को चौकी दोकड़ा में रिपोर्ट दर्ज कराई कि यह रोजी-मजदूरी कर जीवनयापन करती है, लगभग 20 वर्ष पूर्व इसके पति की बीमारी से मृत्यू हो जाने के पश्चात् प्रदीप टोप्पो जो कि चैनपुर जिला गुमला (झारखंड) तरफ का रहने वाला है, उसे अपना पति बनाकर अपने घर में रह रही थी। पूर्व पति से इसका एक पुत्र महेश राम है, जो साथ में ही रहता है।

दिनांक 28.07.2024 के शाम को प्रार्थिया का पति प्रदीप टोप्पो घर से पैसा लेकर शराब पीने बस्ती की ओर गया था, रात्रि लगभग 10:30 बजे शराब पीकर घर में आया और पुनः 200-300 रूपये शराब पीने के लिये मांग रहा था, पैसा नहीं देने पर वह प्रार्थिया से विवाद करने लगा तभी प्रार्थिया का पुत्र महेश राम के द्वारा लड़ाई-झगड़ा एवं विवाद करने से प्रदीप टोप्पो को मना किया एवं वे दोनों घर से बाहर निकलकर लड़ाई-झगड़ा करने लगे, प्रार्थिया बीच-बचाव करने हेतु घर से बाहर निकली तो प्रदीप टोप्पो ने उसे धक्का देकर गिरा दिया, इसी दौरान आवेश में आकर महेश राम ने घर में रखे लकड़ी-डंडा से प्रदीप टोप्पो के सिर में 03-04 बार प्रहार कर दिया, कुछ देर बाद प्रदीप टोप्पो की मृत्यू हो गई। प्रार्थिया की उक्त रिपोर्ट पर चौकी दोकड़ा में भा.न्या.सं. की धारा 103(1) के तहत् अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण की विवेचना दौरान चौकी दोकड़ा द्वारा चंद घंटे में प्रकरण के आरोपी महेश राम को अभिरक्षा में लिया गया एवं उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त लकड़ी डंड़ा को जप्त किया गया। पूछताछ में आरोपी ने उक्त अपराध को घटित करना स्वीकार किया। आरोपी महेष राम उम्र 25 साल निवासी केनाडांड़ चुनदरहा को दिनांक 30.07.2024 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

प्रकरण की विवेचना कार्यवाही एवं आरोपी की गिरफ्तारी में चौकी प्रभारी लोदाम उप निरीक्षक अशोक यादव, आर. 78 प्रकाश मिंज, आर. दीवान साय, आर. कुलकांत हंसरा, आर. इनानियुस तिग्गा का योगदान रहा है।     

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!