मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की पहल पर बिजली कंपनी ने कुनकुरी को बनाया नया सर्कल आफिस : छत्तीसगढ़ का यह पांचवां कार्यालय क्षेत्र को किस प्रकार देगा लाभ….कैसे होगी विद्युत व्यवस्था के क्षेत्र में क्रांति….पढ़े समदर्शी न्यूज़ की यह विशेष ख़बर…..

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ कुनकुरी, 3 अगस्त 2024 / प्रदेश के संवेदनशील मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के निर्देश पर पावर कंपनी ने नए सेटअप को मंजूरी दे दी है तथा अधिकारियों की नियुक्ति की जा रही है। बेहतर विद्युत आपूर्ति एवं उपभोक्ताओं की सुविधा का ध्यान रखते हुए छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी ने कुनकुरी में नए सर्कल कार्यालय की स्थापना की है। इसके लिये पावर कंपनी ने नया सेटअप भी स्वीकृत किया है। इसके खुलने से कुनकुरी क्षेत्र के हज़ारों उपभोक्ताओं को सीधा लाभ मिलेगा, उनकी विद्युत संबंधी समस्याओं का निराकरण कुनकुरी में ही हो सकेगा।

पावर कंपनी द्वारा कुनकुरी के नये सर्कल आफिस में अधीक्षण अभियंता स्तर के अधिकारी की पदस्थापना की गई है, साथ ही उनके अधीन कार्यपालन अभियंता, सहायक अभियंता, कनिष्ठ अभियंता सहित मैदानी अमला तैनात किया जाएगा। इसके साथ ही आपरेशन एंड मेन्टेनेंस का सर्कल आफिस, एसटीएम और विजिलेंस के सर्कल आफिस का भी सेटअप स्वीकृत किया गया है। पावर कंपनी ने कुनकुरी में शहर वितरण केंद्र कार्यालय की भी स्वीकृति दी है, जहां उपभोक्ताओं की समस्याओं का त्वरित निराकरण हो सकेगा।

बिजली विभाग का सर्किल कार्यालय किसी भी क्षेत्र के लिए एक महत्वपूर्ण केंद्र होता है। यह न केवल बिजली आपूर्ति से संबंधित समस्याओं का समाधान करता है बल्कि क्षेत्र के विकास में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इस लेख में हम विस्तार से देखेंगे कि कैसे बिजली विभाग का सर्किल कार्यालय खुलने से क्षेत्र को कई तरह के लाभ मिलते हैं।

बिजली विभाग का सर्किल कार्यालय किसी भी क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए आवश्यक है। यह न केवल लोगों को बिजली की सुविधा प्रदान करता है बल्कि क्षेत्र के आर्थिक और सामाजिक विकास में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इसलिए, हर क्षेत्र में बिजली विभाग का सर्किल कार्यालय होना आवश्यक है।

नियमित बिजली – सर्किल कार्यालय के खुलने से क्षेत्र में बिजली की नियमित आपूर्ति सुनिश्चित होती है।

कम बिजली कटौती- बिजली संबंधी समस्याओं का तुरंत समाधान होने से बिजली कटौती की संख्या में कमी आती है।

वोल्टेज स्थिरता – स्थिर वोल्टेज से घरेलू उपकरणों को नुकसान होने का खतरा कम होता है।

सुविधाजनक शिकायत निवारण – स्थानीय कार्यालय होने से लोगों को अपनी शिकायतें दर्ज कराना आसान हो जाता है।

समय पर समाधान – शिकायतों का समय पर निवारण होने से लोगों को परेशानी नहीं होती।

नए कनेक्शन – नए घरों, दुकानों आदि के लिए बिजली कनेक्शन लेना आसान हो जाता है।

विकास को बढ़ावा – नए कनेक्शन मिलने से क्षेत्र का विकास होता है।

स्थानीय लोगों को रोजगार – सर्किल कार्यालय के खुलने से स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर मिलते हैं।

उद्योगों को बढ़ावा- स्थिर बिजली आपूर्ति से उद्योगों को बढ़ावा मिलता है। आर्थिक गतिविधियांरू बिजली आपूर्ति सुचारू होने से अन्य आर्थिक गतिविधियां भी बढ़ती हैं।

ग्रामीण विकास – किसानों को सिंचाई के लिए बिजली मिलने से कृषि उत्पादन बढ़ता है।

ग्रामीण जीवन स्तर में सुधार- बिजली से ग्रामीण क्षेत्रों का जीवन स्तर सुधरता है।

Advertisements
Advertisements

One thought on “मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की पहल पर बिजली कंपनी ने कुनकुरी को बनाया नया सर्कल आफिस : छत्तीसगढ़ का यह पांचवां कार्यालय क्षेत्र को किस प्रकार देगा लाभ….कैसे होगी विद्युत व्यवस्था के क्षेत्र में क्रांति….पढ़े समदर्शी न्यूज़ की यह विशेष ख़बर…..

Comments are closed.

error: Content is protected !!