एयरगन से फायर कर प्राणघातक हमला करने वाला आरोपी गिरफ्तार : आरोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त एयरगन व छर्रा किया गया बरामद.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जांजगीर-चांपा, 06 अगस्त 2024 / प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी/आहत रामकुमार देवांगन निवासी मँझली तालाब चाम्पा जो परसुराम चौक चाम्पा में सब्जी बेचने का काम करता है, दिनांक 04 अगस्त 2024 के शाम 05:30 बजे बैगा के ठेला में आमलेट खाने गया था। तो आरोपी पिन्टू थवाईत द्वारा आहत को यहाँ से भाग जा नहीं तो तुम्हें जान से मार दूंगा कहकर अपने सब्जी बेचने के तख्त के नीचे रखे एयरगन बंदूक को चलाया, पहला छर्रा आहत के कान को छूते निकल गया दूसरा छर्रा पेट में लगा जिसे बीडीएम अस्पताल लेकर गए जहाँ से रिफर किया गया था। जिसकी सूचना पर थाना चाम्पा में अपराध क्रमांक  323/24 धारा 351 (2),109 BNS का अपराध दर्ज कर विवेचना कार्यवाही में लिया गया। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए आरोपी की पतासाजी कर गिरफ्तारी हेतु श्री विवेक शुक्ला (IPS) पुलिस अधीक्षक जांजगीर के निर्देशन में थाना स्तर पर तत्काल टीम गठित किया गया।

विवेचना के दौरान मुखबिर से सूचना मिली थी कि प्रकरण के आरोपी पिन्टू देवांगन घटना के पश्चात अपने भाई के घर में छिपा था तथा भागने के फिराक में था। जिसकी सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जांजगीर श्री राजेंद्र कुमार जायसवाल एवं एसडीओपी (SDOP) चांपा यदुमणि सिदार के कुशल मार्गदर्शन में आरोपी को घेरा बंदी कर पकड़ा गया। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि आहत के साथ पुरानी रंजिश थी, जो आये दिन गाली-गलौच करता था जो आहत को जान से मारने के नियत से अपने घर में रखे एयरगन में पहले से छर्रा भरकर अपने सब्जी बेचने के तख्त के नीचे छिपा कर रखा था तथा आहत के आने पर पुरानी रंजिश को लेकर गाली-गलौच कर जान के मारने के नियत से अपने एयरगन को आहत पर चला दिया, जिसके झुकने से गोली उसके कान के पास से निकल गया, दूसरी गोली आहत के पेट में लगा तथा खून निकलने पर डर कर एयरगन को अपने बड़े भाई के निर्माणधीन मकान के गेट के पास छुपा दिया था। जिसके निशानदेही पर गवाहों के समक्ष एयरगन व गोली (छर्रा) को बरामद किया जाकर आरोपी को विधिवत गिरफ्तार कर दिनांक 05 अगस्त 2024 को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!