प्रिवेंशन इज बेटर देन क्योर, कोविड से बचाव के लिये सुरक्षा उपाय करें और अधिक से अधिक टीकाकरण करायें- डॉ. अलंग

Advertisements
Advertisements

कोरोना फाइटर फिल्म की शूटिंग के समापन पर कलाकारों की टीम ने संभागायुक्त से की भेंट

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

बिलासपुर, ‘‘प्रिवेंशन इज बेटर देन क्योर’’ इस मुहावरे को बहुत सार्थक रूप से कोविड महामारी ने इंगित किया और यह सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित किया कि हम सभी सुरक्षात्मक उपाय करें और अधिक से अधिक कोरोना टीकाकरण कराएं।

संभागायुक्त डॉ. संजय अलंग ने आज ‘कोरोना फाइटर’ फिल्म की शूटिंग के समापन अवसर पर उक्त बातें कहीं। कोरोना काल में मरीज, हॉस्पिटल के डाक्टर, नर्स और उसके परिवार को जो परेशानियां हुईं, उन सभी के ज्वलंत मुद्दों पर आधारित इस फिल्म का निर्माण आर्यन फिल्म प्रोडक्शन की ओर से किया गया है।

फिल्म की शूटिंग के समापन के अवसर पर फिल्म की टीम ने संभागायुक्त डॉ. अलंग से भेंट की। फिल्म निर्माण की सराहना करते हुए डॉ. अलंग ने कहा कि महामारी, युद्ध व अकाल बड़ी मानवीय विभाषिकाएं हैं। दो वर्ष पूर्व चीन से प्रारंभ कोविड-19 के विषाणु जनित महामारी ने मानव जाति के इतिहास में एक बड़ा नुकसान किया और ये वैश्विक महामारी के रूप में सामने आई। इस अवसर पर डॉ. अलंग ने अपने महत्वपूर्ण सुझाव दिए।

इस फिल्म की शूटिंग जिला अस्पताल बिलासपुर और सुयश हॉस्पिटल रायपुर में हुई है। आर्यन फिल्म प्रोडेक्शन के निर्देशक श्री रामानंद तिवारी ने कहा कि डॉक्टरों ने प्रत्येक मरीज की जान बचाने के लिए पूरे स्टाफ के साथ रात दिन काम किया। छत्तीसगढ़ राज्य में कोरोना काल के दौरान शासन की तरफ से भी पूरा सहयोग मिला परन्तु कोरोना फाइटर्स और उनके परिवार को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ा। इसके बावजूद उन्होंने अपनी जान की बाजी लगा कर अपने कर्तव्य का पालन किया। कुछ कोरोना फाइटर्स इस बीमारी में सेवाएं देते हुए आज हमारे बीच नहीं हैं। इसी पर यह फिल्म आधारित है। फिल्म निर्माण के लिये अस्पताल, डॉक्टर व नर्स का पूरा सहयोग मिला। इस फिल्म में अनुकृति चैहान, आकाश सोनी, विवेक दुबे, आशा दुबे आदि कलाकारों ने अभिनय किया है। जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रमोद महाजन ने भी फिल्म निर्माण में महत्वपूर्ण मार्गदर्शन एवं सहयोग दिया है। 

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!