जशपुर : हाथी हमले में चार की मौत पर विधायक श्रीमती रायमुनी भगत ने जताया शोक, वन विभाग को सतर्क रहने के निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जशपुर, 10 अगस्त 2024/ बगीचा विकासखंड क्षेत्र अंतर्गत वार्ड क्रमांक 09 गम्हरिया में हाथी के हमले से घटित घटना पर  जशपुर विधायक श्रीमती रायमुनी भगत ने संवेदना व्यक्त किया है। श्रीमती भगत ने घटना में मृतकों को श्रद्धांजलि देते हुवे इस दुःख की घड़ी में परिजनों को दुःख सहने का कामना ईश्वर से करते हुवे वन अमला को निर्देशित किया है कि जल्द ही हाथी से बचाव और सुरक्षा संबंधी व्यापक कदम उठाएं और मृतकों के परिजनों को शासन से मिलने वाला सहायता राशि उपलब्ध कराएं।

ज्ञात हो कि बगीचा के वार्ड क्रमांक 09 गम्हरिया में हाथी के हमले से चार लोगों की मौत होने का मामला प्रकाश में आया है,उक्त घटना पर जशपुर विधायक श्रीमती रायमुनी भगत ने गहरा दुःख व्यक्त किया है,साथ ही वन विभाग को निर्देशित भी किया है कि ग्रामीणों की सुरक्षा और बचाव के लिए ठोस कदम उठा हाथी के लोकेशन पर नजर रखें और लोकेशन की जानकारी ग्रामीणों को साझा कर सतर्क रहने मुनादी भी समय समय पर कराते रहें।जिस भी क्षेत्र में हाथी विचरण कर रहा है।

उस जगह की समुचित जानकारी वन रक्षक समिति सहित वन विभाग की अन्य समितियों के माध्यम से समय रहते ग्रामीणों तक पहुंचा इससे बचने टॉर्च,धवनी यंत्रों,मशाल सहित अन्य संसाधनों का उपयोग करें। वन अमला और ग्रामीणों के सामंजस्य से हाथी को ग्रामों में प्रवेश करने पर भगा पाने में सफलता मिल सकता है वहीं लगातार हो रहे भारी जन धन के नुकसान से भी बचा जा सकता है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!