जशपुर प्रशासन की बड़ी कार्यवाही : बच्चों को दीपू बगीचा के अवैध छात्रावास से रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया, मिला नया घर, किया गया स्वागत

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जशपुर, 10 अगस्त 2024/ दीपू बगीचा में नियम विरुद्ध संचालित छात्रावास से रेस्क्यू किए गए बालकों को  प्रीमेट्रिक अनुसूचित जनजाति बालक छात्रावास और बालिकाओं को प्रीमैट्रिक कन्या बालिका छात्रावास में शिफ्ट कर दिया गया। यहां आने पर अधिकारियों और अन्य छात्रावासी बच्चों द्वारा भव्य स्वागत किया गया।

इस दौरान बच्चों के आने की खुशी में यहां पर केक भी काटा गया। बच्चों को उनका हाल चाल जानने के अलावा उन्हें खूब  दुलारा भी गया। यहां पर बच्चों को कमरा भी तुरंत दे दिया गया और उन्हें छात्रावास में मिलने वाली सभी सुविधाएं उपलब्ध  करा दी गई है।  बच्चे यहां आने पर काफी खुश है। यहां पर उनका पूरा ख्याल रखा जा रहा है।

संबंधित ख़बर :जशपुर छात्रावास में कई अनियमितताएं : बच्चों की देखभाल में लापरवाही, कुपोषित बच्चे भेजे गए अस्पताल, एसडीएम ने की कार्यवाही

एसडीएम प्रशांत कुशवाहा ने हॉस्टल अधीक्षक और अधीक्षिका को बच्चों को विशेष निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं और किसी भी समस्या पर तत्काल सूचना देने को कहा है। इस दौरान सहायक आयुक्त आदिवासी विकास श्री संजय सिंह तहसीलदार श्री राहुल कौशिक सहित विभाग अधिकारी मोजूद रहे।

उल्लेखनीय है की एसडीएम जशपुर के द्वारा आज संस्कृति कला केंद्र दीपू बगीचा में स्थल जांच के दौरान पाया की यहां पर संस्कृति कला केंद्र और राजी पड़हा में दो भवन निर्मित है। उक्त भवन में महामानव कार्तिक उरांव विद्यालय राजी पड़हा टिकैटगंज में संचालित स्कूल के बच्चों को छात्रावास के रूप में संचालित किया जा रहा था। छात्रावास के रूप में संचालन के लिए किसी भी प्रकार की अनुमति नहीं ली गई थी। जांच के दौरान छात्रावास में कई तरह की अनियमितताएं भी पाई गई थी। जिस पर कार्यवाही करते हुए बच्चों को रेस्क्यू कर शासकीय छात्रावास शिफ्ट कर दिया गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!