चरित्र शंका पर पत्नी की हत्या, पति गिरफ्तार

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ अम्बिकापुर, 11 अगस्त 2024/ सरगुजा पुलिस द्वारा गंभीर अपराधों में शामिल आरोपियों पर लगातार सख़्ती से कार्यवाही कर आरोपियों की धरपकड़ की जा रही हैं, इसी क्रम में मामले का विवरण इस प्रकार हैं कि प्रार्थी सीताराम मांझी साकिन दलदलीपारा वंदना थाना सीतापुर द्वारा दिनांक 10/08/24 को थाना सीतापुर आकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि प्रार्थी दलदलीपारा में निवास कर खेती किसानी का कार्य करता हैं। प्रार्थी के लड़के राजकुमार का लक्ष्मी कुमारी से प्रेम सम्बन्ध होने से पति पत्नी के रूप से एक साथ रहकर निवास कर रहे थे।

घटना दिनांक 10/08/24 को प्रार्थी अपने लड़के राजकुमार को घर खेती किसानी के काम के लिए बुलाने गया था। प्रार्थी लड़के के घर के अंदर जाकर देखा तो लक्ष्मी कुमारी मौक़े पर मृत हालत में पड़ी हुई थी खून निकला हुआ था। अपने लड़के राजकुमार से पूछताछ करने पर बताया कि पत्नी से लड़ाई झगड़ा होने पर लकड़ी के फराही से गंभीर चोट कारित कर हत्या कारित कर दिया हैं। प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना सीतापुर में अपराध क्रमांक 251/24 धारा 103(1) बी. एन. एस. कायम कर विवेचना में लिया गया।

विवेचना दौरान पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण कर शव पंचनामा कर मृतक के परिजनों के बयान दर्ज किये गए एवं मामले के आरोपी राजकुमार मांझी को पकड़कर पूछताछ किया गया। आरोपी द्वारा पूछताछ में अपना नाम राजकुमार मांझी उम्र 30 वर्ष साकिन दलदलीपारा वंदना थाना सीतापुर का होना बताया। आरोपी से घटना के सम्बन्ध में पूछताछ किये जाने पर बताया कि घटना दिनांक को मृतिका लक्ष्मी कुमारी से चरित्र शंका की बात पर लड़ाई झगड़ा होने पर आरोपी राजकुमार द्वारा लकड़ी की फराही से मृतिका के सिर और पीठ में गंभीर चोट कारित कर हत्या कर दिया हैं।

आरोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त लकड़ी का फराही जप्त किया गया हैं। आरोपी के विरुद्ध अपराध सबूत पाये जाने से मामले के आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा जाता हैं। सम्पूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी सीतापुर निरीक्षक प्रदीप जॉन लकड़ा, सहायक उप निरीक्षक शिवचरण साहू, आरक्षक रुपेश महंत, आलोक गुप्ता, परमीत भगत मनोहर पैकरा, धनकेश्वर यादव शामिल रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!