डायरिया के खिलाफ जंग में जुटे अधिकारी, मरीजों को मिल रहा बेहतर इलाज, कलेक्टर पहुंचे डायरिया प्रभावित ग्राम करमदा

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ बलौदाबाजार-भाटापारा,12 अगस्त2024/ कलेक्टर दीपक सोनी रविवार को विकासखण्ड बलौदाबाजार के अंतर्गत डायरिया प्रभावित ग्राम करमदा पहुंचे। उन्होने गांव में स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगाए गए मेडिकल कैम्प में  भर्ती मरीजों का जायजा लिया और डायरिया की स्थिति की जानकारी बीएमओ से ली। बीएमओ डॉ अभिजीत बैनर्जी ने बताया कि अभी स्थिति नियंत्रण में है। वर्तमान में 11 मरीजों का ईलाज जारी है जबकि 13 का डिस्चार्ज किया गया है। बेहतर ईलाज हेतु 2 मरीजों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

कलेक्टर श्री सोनी ने गांव में डायरिया को और फैलने से रोकने के लिए सभी नलकूपों में पानी की जाँच कराने तथा पानी को उबालकर पीने एवं ताज़ा भोजन का सेवन करने के सम्बन्ध में ग्रामीणों को जागरूक करने के निर्देश दिए। उन्होंने मेडिकल कैम्प में जरुरी दवाइयों की पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता तथा मेडिकल स्टॉफ की संख्या बढ़ाकर ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही  स्टॉफ सहित एम्बुलेंस कि भी तैनाती के निर्देश दिए। उन्होंने बीएमओ  को गांव में रहकर स्थिति पर पूरी तरह निगरानी रखने तथा डायरिया को और न फैलने देने के सभी उपाय सुनिश्चित करने कहा।

गौरतलब है कि विगत शुक्रवार की रात करमदा के कुछ ग्रामीणों को उल्टी -दस्त की शिकायत पर मेडिकल टीम द्वारा तत्काल पहुँच कर जाँच उपचार किया गया जिसमे डायरिया प्रकरण होने पर वहां कैम्प लगाकर मरीजों की भर्ती कर ईलाज किया जा रहा है। मरीजों के ठीक होने पर डिस्चार्ज किया जा रहा है। इस दौरान एस डीएम अमित कुमार गुप्ता, तहसीलदार राजू पटेल सहित अन्य अधिकारी -कर्मचारी मौजूद थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!