शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय ग्राम डमरू में आयोजित किया गया यातायात जागरूकता कार्यक्रम : दी गई यातायात नियमों की जानकारी.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ बलौदाबाजार-भाटापारा, 12 अगस्त 2024 / शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय ग्राम डमरू में आज दिनांक 12 अगस्त 2024 को श्री अमृत कुजूर उप पुलिस अधीक्षक यातायात एवं बलौदाबाजार यातायात पुलिस बल द्वारा यातायात जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित शिक्षकों एवं स्कूल के बच्चों को सुरक्षित एवं सुगम परिवहन के लिए यातायात नियमों का पालन कितना आवश्यक है, इस बारे में विस्तारपूर्वक समझाया गया।

कार्यक्रम के दौरान यातायात पुलिस बल द्वारा यातायात नियमों की जानकारी देते हुए बताया गया कि मार्ग में चलते समय हमेशा बाँये दिशा का प्रयोग करे, चलने के लिए फूटपाथ का प्रयोग या रोड किनारे चले, सड़क पार करने के लिए चौक-चौराहा या मार्ग के गेप में बने जेब्रा क्रासिंग से ही मार्ग पार करें। रोड क्रास करते समय यह भली-भांति देख ले कि दाँये-बाँये से कोई वाहन, जानवर तो नहीं आ रहा है, सड़क पार करने के दौरान हाथ का ईशारा देकर पूर्ण सुरक्षित होकर ही रोड क्रास करें। मार्ग में चलने के दौरान सड़क पर न दौड़े, वाहन से बाहर हाथ न निकाले, चलते वाहन में सुरक्षित बैठें, वाहन रूकने के बाद ही चढ़ें व उतरें, हमेशा ही किनारे पर उतरे, स्कूल बस का इंतजार हमेशा लाईन में रहकर करें, उतरने वाले यात्री को प्राथमिकता देंवे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!