आस्था ज्वेलर्स से सोने का जेवर चोरी करने वाले आरोपियों को थाना सूरजपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार : चोरी गया सोने का झुमका किया गया बरामद.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ सूरजपुर, 18 अगस्त / प्रकरण के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार स्थानीय आस्था ज्वेलर्स संचालक प्रकाश सोनी ने थाना सूरजपुर में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि दिनांक 30 जून 2024 को एक अज्ञात व्यक्ति इसके दुकान में आया, चांदी का ताबिज खरीदने की बात बोला और 230/- रूपये में ताबीज को खरीदा और सोने का झुमका दिखाने को बोला, तब यह सोने का झुमका दिखा रहा था उसी समय अज्ञात व्यक्ति एक नग सोने का झुमका और एक सोने का छोटा लॉकेट चोरी कर भागने लगा। जिसे पकड़ो-पकड़ो बोलते हुए दौड़ा कर पकड़ने का प्रयास किया किन्तु वह भाग निकला। थोड़ी दूर में उसका दूसरा साथी मोटर सायकल में था, जो उसे बैठाकर बैकुण्ठपुर की तरफ भाग गया। प्रार्थी की रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 366/24 धारा 380, 34 भादसं के अंतर्गत मामला पंजीबद्ध किया गया।

मामले की सूचना पर डीआईजी/एसएसपी सूरजपुर श्री एम.आर.आहिरे (भापुसे) ने ज्वेलरी दुकान में हुई वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों की पतासाजी कर धर-पकड़ करते हुए मामले का खुलासा करने पुलिस टीम गठित कर लगाई गई। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संतोष महतो व सीएसपी एस.एस. पैंकरा के मार्गदर्शन में पुलिस टीम लगातार विवेचना करते हुए आस्था ज्वेलर्स सहित सूरजपुर शहर के कई सीसीटीव्ही फुटेज खंगाला गया और सूचना तंत्र को सक्रिय कर लगाया गया।

विवेचना के दौरान विश्वस्त सूत्र से जानकारी मिली कि 2 इरानी व्यक्ति अम्बिकापुर में रूके हैं और सोने का सामान बेचने के फिराक में है। सूचना मिलते ही पुलिस टीम फौरन अम्बिकापुर पहुंची और दबिश देकर दो संदेही उड़ीसा निवासी किस्मत अली और कासीम अली को पकड़ा। बारीकी से पूछताछ करने पर दोनों आरोपियों ने बताया कि अपने एक अन्य साथी के साथ सूरजपुर मोटर सायकल से आए और आस्था ज्वेलर्स से एक अन्य साथी के द्वारा एक नग सोने का झुमका व एक लॉकेट लेकर भागना बताया। कार्यपालिक दण्डाधिकारी की मौजूदगी में पहचान कार्यवाही भी कराई गई।

आरोपियों की निशानदेही पर चोरी का 1 नग झुमका कीमत 50 हजार रूपये का बरामद कर आरोपी (1) किस्मत अली पिता मनौवर अली उम्र 33 वर्ष निवासी वार्ड नंबर 15 पटेलनगर, मोहम्मद खरियार रोड, थाना जोंक, जिला नोपाडा उड़ीसा (2) कासीम अली पिता जवाहर अली उम्र 31 वर्ष निवासी वार्ड नंबर 13 धोबी पाड़ा, थाना जोंक, जिला नोपाडा उड़ीसा को गिरफ्तार किया गया। वहीं मामले में 1 अन्य आरोपी फरार है, जिसकी पतासाजी की जा रही है। इस कार्यवाही में थाना प्रभारी सूरजपुर विमलेश दुबे, एसआई मनोज सिंह, प्रधान आरक्षक मोहम्मद तालिब शेख, आरक्षक अखिलेश पाण्डेय, आरक्षक लक्ष्मी नारायण मिर्रे व आरक्षक रविराज पाण्डेय सक्रिय रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!