तलवार से हमला और फिर फरार : जशपुर पुलिस ने 3 साल बाद पकड़ा आरोपी, पंजाब भाग रहा था, पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जशपुर, 20 अगस्त/ पुलिस अधीक्षक जशपुर शशि मोहन सिंह के द्वारा पुराने प्रकरण में लम्बे समय से चल रहे फरार आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु टीम गठित कर जिले के थाना/चौकी प्रभारियों को सख्त निर्देश दी गई है। फरार आरोपियों की गिरफ्तारी में साईबर सेल के अधिकारी/कर्मचारी को भी नियुक्त किया गया है। जिसे थाना आस्ता के वर्ष 2021 के पुराने प्रकरण के आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गई है।

प्रकरण का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी कुमारी अर्चना केरकेट्टा पिता स्व. विक्टोर केरकेट्टा निवासी अंधला थाना आस्ता ने दिनांक 17.08.2021 को रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि प्रार्थी के बड़े भाई लिबिन केरकेट्टा अपने पत्नि सुमन्ती के कहने पर बहन एवं मां को घर से भगाने के नियत से झगड़ा विवाद करता था। दिनांक 11.08.2021 को करीबन 09.30 बजे बहन कुमारी अर्चना केरकेट्टा आंगन में खड़ी थी इसी वक्त भाई लिबिन शराब पीकर गंदी गंदी गाली गलौज करते हुए तलवार लेकर जान से मारने देने की धमकी देते हुए दौड़ाने लगा। भागने के वक्त गिरने पर लिबिन केरकेट्टा हाथ में रखे तलवार से सिर में मारने एवं हाथ में चोट लगने से गंभीर चोट होने की रिपोर्ट पर थाना आस्ता में आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 28/2021 धारा 294, 506, 323, 326 भादवि एवं 25, 27 Arms Act कायम कर विवेचना में लिया गया।

आरोपी घटना दिनांक 2021 से फरार था आरोपी अपने ससुराल सिगीटाना थाना लखनपुर आया था। आरोपी को भनक लगी कि पुलिस तलाश कर रही है वह पुनः पंजाब जाने के लिए रात्रि में अम्बिकापुर से बनारस वाली बस में पंजाब के लिए भाग रहा था इसकी सूचना तत्काल पुलिस कप्तान जिला जशपुर शशि मोहन सिंह को प्राप्त होने पर अति. पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में टीम गठित कर तत्काल सायबर सेल के सहयोग से जिला बलरामपुर वाड्रफनगर के पास घेराबंदी कर आरोपी को हिरासत में लेकर गिरफ्तारी कर आरोपी को न्यायिक रिमाण्ड पर दिनांक 19.08.2024 को जेल भेजा गया है।

पुलिस अधीक्षक शशि मोहन सिंह द्वारा थाना/चौकी प्रभारियों को स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि पुराने प्रकरण के फरार आरोपी की पतासाजी कर गिरफ्तारी की कार्यवाही करें। पुलिस द्वारा टीम बनाकर कार्यवाही की जा रही है। आने वाले समय में पुराने प्रकरण के फरार आरोपियों की अधिक से अधिक गिरफ्तारी होगी। आरोपी की गिरफ्तारी में थाना प्रभारी उप निरीक्षक प्रभारी संतोष सिंह एवं थाना के पुलिस स्टाफ का योगदान रहा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!