जशपुर : एसडीएम से लेकर तहसीलदारों ने किए शासकीय कार्यालयों का निरीक्षण, व्यवस्थाओं में सुधार के दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जशपुरनगर, 22 अगस्त/ जशपुर जिले में जशपुर, कुनकुरी और पत्थलगांव सहित जिले के प्रशासनिक अधिकारियों ने आज अपने-अपने क्षेत्रों में दौरा किया।  इस दौरान एसडीएम से लेकर तहसीलदारों ने शासकीय भवन, आंगनबाड़ी और स्कूलों की व्यवस्थाएं देखी। पत्थलगांव एसडीएम सुश्री आकांक्षा त्रिपाठी ने कार्यालय जनपद पंचायत का निरीक्षण किया। साथ ही अन्य शासकीय कार्यालयों और स्कूलों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं की जानकारी ली। वही बगीचा एसडीएम श्री ओंकार यादव ने सीईओ जनपद कार्यालय बगीचा का औचक निरीक्षण किया। इसके अलावा शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कुरडेग सहित अन्य शासकीय कार्यालयों और स्कूलों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं की जानकारी ली।

इसी तरह कुनकुरी एसडीएम नंद जी पांडे ने भी जनपद पंचायत कुनकुरी सहित अन्य शासकीय कार्यालयों और स्कूलों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं की जानकारी ली। वही जशपुर के अलग-अलग क्षेत्रों में तहसीलदार और नायब तहसीलदारों सहित अन्य अधिकारियों ने सरकारी कार्यालयों, भवन, आंगनबाड़ी और स्कूलों  का निरीक्षण कर मूलभूत सुविधाओं और व्यवस्थाओं की जानकारी ली। इसके अलावा स्वास्थ्य केंद्रों में पहुंचकर सुविधाओं की भी जानकारी ली गई।  इस दौरान सभी ने वहां उपस्थित अधिकारियों-कर्मचारियों को आवश्यक निर्देश दिए। प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा जिले के अलग-अलग शासकीय कार्यालयों का औचक निरीक्षण कर उपस्थिति कर्मचारियों व अनुपस्थित कर्मचारियों के आने का समय नोट कर रिपोर्ट बनाई गई ।

साथ ही कई कर्मचारियों के समय पर कार्यालय नहीं पहुंचने पर उन्हें चेतावनी भी दी। कलेक्टर के निर्देशानुसार प्रशासनिक अधिकारियों की टीम की ओर से प्रतिदिन कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया जा रहा है। निरीक्षण के दौरान कर्मचारियों के कार्यालय में आने का समय नोट कर रिपोर्ट तैयार की जा रही है, जो कर्मचारी समय पर कार्यालय में उपस्थित नहीं होता उसके नोटिस भी जारी किया जाएगा। प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा जारी इस निरीक्षण, दौरा का उद्देश्य जिले के शासकीय  कार्यालयों, भवनों, आंगनबाड़ी और स्कूलों में सभी मूलभूत सुविधाएँ मुहैया करना। साथ  अधिकारी-कर्मचारी बेहतर समन्वय से कार्य करें।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!