मवेशी तस्करों पर घरघोड़ा पुलिस की कार्यवाही : तस्करी करते दो आरोपियों को किया गिरफ्तार, पशु क्रूरता के अंतर्गत की गई कार्यवाही.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ रायगढ़, 29 अगस्त / घरघोड़ा पुलिस ने दिनांक 29 अगस्त 2024 को मवेशी तस्करी की सूचना पर त्वरित कार्यवाही करते हुए दो मवेशी तस्करों को गिरफ्तार किया है। ग्राम टेरम के हर्षवर्धन बेहरा (उम्र 18 वर्ष) ने पुलिस को सूचना दी थी कि सुबह करीब 9:00 बजे उसने अपने दोस्त के साथ गांव में घूमते हुए दो व्यक्तियों को करीब 16 कृषक मवेशियों को निर्दयतापूर्वक डंडे से मारते हुए ढोरम की ओर ले जाते देखा। उन मवेशियों के लिए चारा और पानी की कोई व्यवस्था नहीं थी।

इस सूचना के आधार पर घरघोड़ा पुलिस ने तुरंत कार्यवाही करते हुए आरोपित (1) सबत कुमार राठिया उर्फ सबद (उम्र 30 वर्ष), निवासी औराईमुडा, थाना घरघोड़ा (2) बलराम राठिया (उम्र 35 वर्ष), निवासी घरघोड़ी, थाना घरघोड़ा, जिला रायगढ़ को हिरासत में लिया। पूछताछ के दौरान उन्होंने मवेशियों को बिक्री के लिए ले जाने की बात स्वीकार की, लेकिन उनके पास मवेशियों की खरीदी/बिक्री के संबंधित कागजात नहीं थे। घरघोड़ा पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ अपराध क्रमांक 248/2024 धारा 4, 6, 10 छत्तीसगढ़ कृषक पशु परिरक्षण अधिनियम 2004 के अंतर्गत मामला दर्ज कर उन्हें रिमांड पर भेजा गया है तथा मवेशियों के चार पानी की व्यवस्था की गई है ।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!